World Cup में पाकिस्तान अब अफगानिस्तान से डर रहा, खूंखार ऑलराउंडर ने कहा- वे हमें 2 साल से… – News18 हिंदी

India vs Pakistan: टीम इंडिया के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम का मनोबल गिरा हुआ है. (AP)
नई दिल्ली. पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अच्छी शुरुआत की. बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने पहले नीदरलैंड्स और फिर श्रीलंका को मात दी. लेकिन 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से बुरी तरह रौंद दिया. पाकिस्तान की टीम मैच में 200 रन के आंकड़े तक को नहीं छू सकी. बाबर के 50 रन के सहारे पाकिस्तान ने 191 रन बनाए. मोहम्मद रिजवान ने भी 49 रन की पारी खेली. टीम इंडिया ने 31वें ओवर में ही लक्ष्य को हासिल भी कर लिया. यह वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की पाकिस्तान पर लगातार 8वीं जीत है.
पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच में 23 अक्टूबर को चेन्नई की स्पिन पिच पर अफगानिस्तान के खिलाफ उतरना है. पाकिस्तान के बैटर एशिया कप 2023 से लेकर वर्ल्ड कप में अभी तक स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते हुए दिखे हैं. अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर भी कर दिया है. इसके बाद अब पाकिस्तान टीम को अब अफगानिस्तान से भी डर रहा है. यह बात पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक तक ने कही. पिछले दिनों एशियन गेम्स 2023 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने टी20 के मुकाबले में पाकिस्तान को पटकनी दी थी.

2 साल से डरे हुए हैं
अब्दुल रज्जाक ने जियो न्यूज से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि हम पिछले 2 वर्षों में अफगानिस्तान से डरे हुए हैं. तेज गेंदबाज नसीम शाह के कारण अफगानिस्तान कई बार जीत की स्थिति में होने के बावजूद पाकिस्तान से हार गया. ये चीजें दर्शाती हैं कि अफगानिस्तान एक अच्छी टीम है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान का आत्मविश्वास तब बढ़ा, जब उन्होंने भारत के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की. इंग्लैंड के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा.
IND vs PAK: भारत से मिली हार बाबर आजम के लिए बनी मुसीबत, पिता ने उठाया बड़ा कदम, पाक कप्तान ने भी लिया कड़ा फैसला
पाकिस्तान की टीम 1992 के बाद से वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. टीम ने एकमात्र बार यह कारनामा इमरान खान की कप्तानी में किया था. 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी, लेकिन उसे इंग्लैंड से शिकस्त खानी पड़ी. इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के स्पिनर्स ने 10 में से 8 विकेट झटके. इससे पाकिस्तान को सावधान रहना होगा. मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने 3-3 विकेट झटके. 2 विकेट मोहम्मद नबी को मिला.
.
Tags: Afghanistan, Babar Azam, India Vs Pakistan, World cup 2023

2020 में आई 54 साल के एक्टर की ऐसी फिल्म, जिसने पलट दी बायकॉट की आंधी, 361 करोड़ से लहलहा उठा था बॉक्स ऑफिस

नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक का हैरान करने वाला बयान, बोलीं- 'पति की सफलता का मेरे करियर में कोई योगदान नहीं'

घट रहा है प्लेटलेट काउंट? तो खानें में शामिल करें ये सुपरफूड, तुरंत होगा इजाफा

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code