Adani Enterprises : तिमाही नतीजों की घोषणा से पहले 2% से ज्यादा चढ़े शेयर, डिविडेंड का ऐलान कर सकती है कंपनी – मनी कंट्रोल

Adani Enterprises : अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयरों में आज, 4 मई को 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी गई। इस समय NSE पर यह स्टॉक 2.63 फीसदी चढ़कर 1,887.30 रुपये प्रति शेयर के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, अडानी एंटरप्राइजेज आज अपने मार्च तिमाही के नतीजों की घोषणा करने वाली है। इसके साथ ही डिविडेंड की घोषणा भी की जा सकती है। ऐसे में तिमाही नतीजों की घोषणा से पहले कंपनी शेयरों में खरीदारी हो रही है।

बता दें कि जनवरी में यूएस बेस्ड शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने अदाणी ग्रुप पर अकाउंटिंग फ्रॉड और मार्केट मैनिपुलेशन समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस मामले की जांच मार्केट रेगुलेटर सेबी द्वारा की जा रही है।

कंपनी ने क्या कहा?

अदाणी एंटरप्राइजेज ने पहले स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया था कि कंपनी का बोर्ड चौथी तिमाही की अर्निंग पर चर्चा के लिए आज बैठक करेगा और इसमें डिविडेंड पर भी फैसला लिया जा सकता है।

कंपनी ने 27 अप्रैल को एक फाइलिंग में कहा, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक गुरुवार, 4 मई 2023 को आयोजित की जाएगी। इसमें 31 मार्च 2023 को समाप्त तिमाही और वर्ष के लिए कंपनी के नतीजों को मंजूरी दी जाएगी। इसके साथ ही कंपनी वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए डिविडेंड पर फैसला ले सकती है।”

दिसंबर तिमाही में कैसे रहे थे नतीजे

कंपनी के चौथी तिमाही के मुनाफे और राजस्व के आंकड़ों के अनुमान उपलब्ध नहीं हैं। दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही में अदाणी एंटरप्राइजेज का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 820 करोड़ रुपये रहा। जबकि पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 11.63 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था। वहीं, ऑपरेशन से राजस्व सालाना आधार पर लगभग 42 फीसदी बढ़कर 26,612.23 करोड़ रुपये हो गया। कंसोलिडेटेड ऑपरेटिंग प्रॉफिट, जिसकी गणना EBITDA के रूप में की जाती है, दोगुना होकर 1,968 करोड़ रुपये हो गया।
Tags: #share markets
First Published: May 04, 2023 3:03 PM
हिंदी में शेयर बाजारस्टॉक मार्केट न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़,  पर्सनल फाइनेंस और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code