World Cup 2023: न्यूज़ीलैंड मैच के बाद टीम इंडिया को मिलेगी छुट्टी, सभी खिलाड़ियों के पास – ABP न्यूज़

By: एबीपी लाइव | Updated at : 20 Oct 2023 03:57 PM (IST)

भारतीय क्रिकेट टीम ( Image Source : Twitter/Mohammad Siraj )
ICC Cricket World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त है. इस वजह से इंडियन टीम मैनेजमेंट ने अपने खिलाड़ियों को कुछ दिनों का आराम देने का फैसला किया है. दरअसल, इस वर्ल्ड कप में भारत ने अभी तक 4 मैच खेले हैं, और चारों में जीत हासिल की है. भारत का पांचवा मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. उसके बाद भारत का छठां मैच सात दिन बाद 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा. लिहाजा, इन दो मैचों के बीच 7 दिन का अंतर है.
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम के खिलाड़ियों को इन 7 दिनों में 2-3 दिनों के लिए अपने घर जाने की अनुमित होगी. इन 7 दिनों के गैप में भारतीय टीम के खिलाड़ी 2-3 दिनों के लिए या तो अपने घर जा सकते हैं, या टीम के साथ ही वक्त बिता सकते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भारतीय खिलाड़ियों और खासतौर पर तेज गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए उन्हें कुछ दिनों का आराम देने का फैसला किया है, क्योंकि वो एशिया कप से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. हालांकि, सभी खिलाड़ियों को 26 अक्टूबर तक टीम के साथ जुड़ना होगा, जिसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में होने वाले मैच की तैयारी करेंगे.
आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में नज़र आ रही है. भारत ने अपने शुरुआती चारों मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में 8 अंक हासिल कर लिए हैं, और दूसरे स्थान पर मौजूद है. वहीं, न्यूज़ीलैंड की टीम अपने शुरुआती चारों मैच जीतकर 8 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर हैं, क्योंकि उनका नेट रन रेट भारत से थोड़ा अच्छा है. ऐसे में इन दोनों इन-फॉर्म टीमों के बीच एक शानदार मैच होने की उम्मीद है. भारत ने न्यूज़ीलैंड को पिछले 20 सालों में एक बार भी आईसीसी टूर्नामेंट्स के मैचों में नहीं हराया है. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ हुए चौथे मैच में हार्दिक पांड्या को चोट लग गई, जिसके कारण वह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में टीम इंडिया का बैलेंस भी बिगड़ सकता है.
यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने से गड़बड़ा जाएगा टीम इंडिया का बैलेंस, शार्दुल ठाकुर को रखना पड़ेगा प्लेइंग 11 से बाहर

IND vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड के सामने भारत की दाल गलना बेहद मुश्किल, 20 साल से मिलती आ रही है हार
AUS vs PAK: रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत, एडम जाम्पा के आगे निकला पाकिस्तान का दम
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान पर बोला हल्ला, रोमांचक मुकाबले में 62 रन से हराया
World Cup 2023: श्रीलंका बनाम नीदरलैंड के मैच में क्या होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन
AUS vs PAK: दिग्गजों से शाहीन अफरीदी को मिली वाह-वाह, भारत के पूर्व क्रिकेटर हो गए मुरीद
‘कुछ भ्रम है, शब्द बेहतर चुने होते या…’, एचडी देवगौड़ा ने पिनराई विजयन और सीताराम येचुरी से क्या कुछ कहा?
Bigg Boss 17 Episode 5 Written Live Updates: बिग बॉस के घर में हुआ भयंकर झगड़ा, विक्की जैन के लिए अंकिता की पजेसिवनेस कहीं रिश्ते में ना ले आए दरार!
मध्य प्रदेश में जल्द आएगी बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट, दिल्ली में हुई पार्टी CEC की बैठक, पीएम मोदी रहे मौजूद
रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम से भविष्य में परिवहन व्यवस्था का होगा कायाकल्प, आर्थिक गतिविधियों को मिलेगी गति
Delhi: 1 नवंबर से दिल्ली और NCR के बीच सिर्फ इन बसों को ही होगी चलने की अनुमति, CAQM का फैसला

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code