World Cup में बाबर आजम के सामने बड़ी चुनौती, एशिया कप में गेंदबाज ने भेजा पवेलियन, अब फिर भिड़ंत – News18 हिंदी

Pakistan vs Sri Lanka World Cup 2023: पाकिस्तान के बैटर वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. (AP)
नई दिल्ली. बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड्स के खिलाफ जरूर जीत दर्ज की, लेकिन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज कुछ खास खेल नहीं दिखा सके थे. अब 10 अक्टूबर मंगलवार को अपने दूसरे मुकाबले में बाबर की टीम के सामने श्रीलंका की चुनौती होगी. पिछले दिनों एशिया कप 2023 के सुपर-4 के एक मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को मात दी थी. बाएं हाथ के स्पिनर दुनिथ वेल्लालगे ने बाबर आजम का बड़ा विकेट भी लिया था. ऐसे में एक बार फिर श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज पाकिस्तान के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. यह मैच हैदराबाद में खेला जाना है. दूसरी ओर श्रीलंका ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जरूर 300 से अधिक रन बनाए, लेकिन उसके गेंदबाजों ने 428 रन लुटाए थे. इस कारण उसे हार मिली.
आम तौर पर पाकिस्तानी बल्लेबाज स्पिन को बखूबी खेलते हैं, लेकिन बाबर आजम एंड कंपनी को महीश तीक्ष्णा और दुनिथ वेल्लालगे को हल्के में लेने से बचना होगा. हालांकि ऑफ स्पिनर तीक्ष्णा चोट के कारण पहले मैच में नहीं उतरे थे. ऐसे में उनके फिटनेस को लेकर सवाल बना हुआ है. वहीं वेल्लालगे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 81 रन देकर एक विकेट लिया था. पाकिस्तान की टीम ने हैदराबाद में 2 अभ्यास मैच खेले और नीदरलैंड्स से भी इसी मैदान पर भिड़ंत हुई. ऐसे में उसे मैदान के बारे में बखूबी पता है. यहां स्पिन गेंदबाज अहम रहते हैं.

38 रन पर गिर गए थे 3 विकेट
नीदरलैंड्स के खिलाफ पाकिस्तान के 3 विकेट 38 रन पर गिर गए थे. इसके बाद मोहम्मद रिजवान और सउद शकील ने पारी को संभाला. मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने भी उपयोगी पारी खेली. ओपनर बल्लेबाज फखर जमां 12 तो इमाम उल हक सिर्फ 15 रन ही बना सके थे. बाबर आजम ने 5 रन बनाए थे. रिजवान और सऊद शकीन ने 68-68 रन का योगदान दिया. नवाज ने 39 तो शादाब ने 32 रन बनाए. वहीं श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस ने साउथ अफ्रीका 8 छक्के जड़े थे. ऐसे में वे इस प्रदर्शन को फिर दोहराना चाहेंगे. कप्तान दासुन शनाका ने भी अच्छी पारी खेली थी.
शाहिद अफरीदी का अजीबोगरीब बयान, बोले- टीम इंडिया का प्रदर्शन मीट खाने की वजह से सुधरा, धोनी और गांगुली…
दोनों टीमें इस प्रकार हैं
पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उस्मां मीर, हारिस राऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम.
श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रम, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्ष्णा, दुनिथ वेल्लालगे, कासुन रजिता, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका और दुशान हेमंता.
.
Tags: Babar Azam, Sri lanka, World cup 2023

PHOTOS: इजरायल के हमले के बाद ऐसा दिखने लगा फिलिस्तीन, चारों तरफ अफरा-तफरी, यहां देखें दिल-दहला देने वाली तस्वीरें

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप में लगातार चौथी हार, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार शर्मनाक प्रदर्शन, किन चार टीमों ने पीटा

कनॉट प्लेस स्थित जनपथ मार्केट में छुपे ये चार और मार्केट, देखें तस्वीरें

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code