Stocks in News: फोकस में रहेंगे Adani Power, Shree Cement, BPCL … – The Financial Express

Financial Express Hindi

Stocks in Focus Today: उतार-चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 23 मई 2023 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट में Adani Power, Shree Cement, BPCL, JSW Steel और PB Fintech जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से किसी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई कदम उठाया है तो किसी को बड़ा ऑर्डर मिला है. किसी का रिजल्ट आया है तो आज किसी का रिजल्ट आएगा.
रिफाइनिंग प्रमुख BPCL लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में कंसो नेट प्रॉफिट में 168 फीसदी की वृद्धि दर्ज की. इस दौरान कंपनी ने 6,780 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया. समीक्षाधीन तिमाही के दौरान ऑपरेशनल रेवेन्यू 8 फीसदी बढ़कर 1.33 लाख करोड़ रुपये हो गया.
विदेशी निवेशक मॉर्गन स्टेनली ने सोमवार को ओपन मार्केट ट्रांजैक्शन के जरिए ग्लैंड फार्मा में करीब 0.58 फीसदी हिस्सेदारी बेची है.
Also Read: सभी म्यूचुअल फंड्स में एक जैसे एक्सपेंस रेशियो के SEBI के प्रस्ताव का क्या है मतलब, निवेशकों को इससे क्या होगा फायदा?
श्री सीमेंट का वित्त वर्ष 2023 के चौथी तिमाही में स्टैंडअलोन प्रॉफिट 15.3 फीसदी की साल-दर-साल गिरावट के साथ 546.2 करोड़ रुपये रहा है. पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में इस तिमाही के लिए कंपनी का राजस्व 16.7 फीसदी बढ़कर 4,785 करोड़ रुपये हो गया.
पॉलिसीबाजार और पैसाबाजार के ऑपरेटर ने मार्च वित्त वर्ष 2023 को समाप्त तिमाही के लिए अपने नुकसान को घटाकर 8.9 करोड़ रुपये कर दिया है, जो पिछले साल की समान अवधि में 219.6 करोड़ रुपये था. पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की तुलना में ऑपरेशनल रेवेन्यू 61 फीसदी बढ़कर 869 करोड़ रुपये हो गया.
एनसीएलटी ने नेशनल स्टील एंड एग्रो इंडस्ट्रीज की कॉर्पोरेट इंसोल्वेंसी प्रोसेस के संबंध में जेएसडब्ल्यू स्टील की शाखा जेएसडब्ल्यू स्टील कोटेड प्रोडक्ट्स की रिजोल्यूशन प्लान को मंजूरी दे दी है.
Adani Power रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी), अहमदाबाद द्वारा जारी एक आदेश का मुकाबला करेगा, जिसमें वित्त वर्ष 2020 तक तीन वर्षों में लेनदेन से जुड़े कथित उल्लंघनों के लिए तीन वरिष्ठ अधिकारियों पर जुर्माना लगाया गया है. RoC ने 16 मई को जारी एक आदेश में अडानी पावर के चेयरमैन गौतम अडानी सहित तीन वरिष्ठ अधिकारियों पर जुर्माना लगाया था.

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code