Shubhman Gill unavailable India vs Afghanistan World Cup 2023 BCCI Confirms – World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे शुभमन गिल, चेन्नई से दिल्ली नहीं आए; BCCI ने दी हेल्थ अपडेट – Jansatta

वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रलिया को हरा आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर रहे शुभमन गिल अब अफगानिस्तान के खिलाफ मैच भी नहीं खेलेंगे। शुभमन गिल को लेकर जानकारी यह है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डेंगू से पीड़ित हुए शुभमन गिल को लेकर बीसीसीआई ने सोमवार को एक हेल्थ अपडेट भी जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि भारत का यह स्टार ओपनर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलेगा।
बोर्ड ने यह भी बताया था कि वह चेन्नई में ही हैं और मेडिकल टीम की निगरानी में है। ऐसे में टीम के साथ दिल्ली नहीं आएंगे। बोर्ड के इस अपडेट के बाद अब जानकारी यह है कि गिल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डेंगू की वजह से शुभमन गिल प्लेटलेट्स में लगातार गिरावट आ रही है। इसी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गिल के हेल्थ को देखते हुए यह माना जा रहा है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुभमन गिल की हेल्थ अपडेट देते हुए बताया, ” टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली नहीं जाएंगे। ओपनर बल्लेबाज चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2023 में टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाए थे। वह 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। वह चेन्नई में ही रुकेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।”
शुभमन गिल की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ इशान किशन ने ओपनिंग की थी। वह गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए थे। मिचेल मार्श की बाहर जाती गेंद पर बल्ला चलाया था और स्लिप में कैमरन ग्रीन को कैच थमा बैठे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 2 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे।
इशान किशन भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेल हुए हों अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। टीम में रोहित शर्मा और शुभमन गिल के अलावा वह तीसरे ओपनर हैं। इशान किशन पीछे शानदार फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने मिडिल ऑर्डर में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। गिल की वापसी के बाद उन्हें बाहर भी बैठना पड़ सकता है। बतौर ओपनर दोहरा शतक जड़ने के बाद भी उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश होगी। इसके अलावा विराट कोहली और केएल राहुल ने भी टीम को जीत दिलाकर अच्छे संकेत दिखाए हैं।

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code