IND vs PAK Cricket Match Reaction : पाकिस्तान को हराने पर बोले दर्शक- यह जीत विश्व कप ट्रॉफी से कम नहीं.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

IND vs PAK – भारत-पाकिस्तान के बीच कोई भी मुकाबला प्रशंसक के लिए सिर्फ मैच नहीं बल्कि इससे देश के लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं। शनिवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया अजेय रही। इकाना स्टेडियम के इंडरो हाल में लाइव प्रसारण का लुत्फ उठाने पहुंचे कई युवा क्रिकेटरों ने कहा यह जीत विश्व कप ट्रॉफी से कम नहीं है।
जागरण संवाददाता, लखनऊ। भारत-पाकिस्तान के बीच कोई भी मुकाबला प्रशंसक के लिए सिर्फ मैच नहीं, बल्कि इससे देश के एक अरब 40 करोड़ लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं। शनिवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले में हर बार की तरह टीम इंडिया अजेय रही। 

इस खास जीत का जश्न देशभर में मना। वहीं, इकाना स्टेडियम के इंडरो हाल में लाइव प्रसारण का लुत्फ उठाने पहुंचे कई युवा क्रिकेटरों ने कहा, यह जीत विश्व कप ट्रॉफी से कम नहीं है। भारतीय टीम ने दिल जीत लिया, अब कप जीतना बाकी है।

इकाना में लाइव प्रसारण देखने पहुंचे सैकड़ों प्रशंसक

क्रिकेट प्रशंसक लंबे समय से भारत-पाकिस्तान मुकाबले की बाट जोह रहे थे। शनिवार को मैच दोपहर दो बजे शुरू हुआ। इसके एक घंटे बाद शहर की ज्यादातर सड़कों पर भीड़ कम होने लगी। हजरतगंज, पत्रकारपुरम समेत कई बाजार में टीवी के सामने लोग नजरें गड़ाए बैठे थे। 

वहीं, अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में मैच के लाइव प्रसारण के लिए 40 गुणा 60 फीट की बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। शनिवार को दोपहर दो बजे से ही करीब 50 प्रतिशत इंडोर हॉल भर गया।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: ‘पाक अपनी जीत हमास के आतंकियों को समर्पित नहीं कर सका’, भारत की जीत पर इजरायली दूत ने जताई खुशी 
हाॅल में कुल 1500 दर्शकों के एक साथ बैठकर मैच देखने की व्यवस्था की गई थी, हालांकि, कुल करीब 750 लोग पहुंचे। माना जा रहा है कि टिकट दर महंगा होने के चलते यहां आने वाले प्रशंसकों की संख्या कम हो गई। स्पोर्ट्स कॉलेज और केडी सिंह बाबू स्टेडियम के हॉस्टल में भी प्रशिक्षुओं के लिए मैच देखने के इंतजाम किए गए थे।
यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh : यूपी के सरकारी स्कूलों-कॉलेजों में रिटायर्ड शिक्षकों से ली जाएगी सेवाएं, सीएम योगी ने दिए निर्देश  

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code