IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले मुश्किल में टीम इंडिया! कहीं रुक न जाए – ABP न्यूज़

By: एबीपी लाइव | Updated at : 22 Oct 2023 08:52 AM (IST)

भारत बनाम न्यूजीलैंड ( Image Source : PTI )
World Cup 2023 IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला में महामुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को महामुकाबला कहना इसलिए सही है क्यों कि दोनों ही टीमें विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं और अभी तक खेले सभी मैच जीते हैं. भारत-न्यूजीलैंड ने चार-चार मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इस मुकाबले में कड़ी टक्कर मिलेगी. लेकिन उसके लिए हार्दिक पांड्या का न होना दिक्कत बन सकता है. इसके साथ-साथ सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को लेकर भी खबर ठीक नहीं मिली है.
प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए सूर्या, ईशान को मधुमक्खी ने मारा डंक
टीम इंडिया के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव शनिवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके बाद वे कुछ देर तक नेट्स से बाहर रहे. लेकिन फिजियो से मिलने के बाद प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. लेकिन वे चोटिल जरूरी हो गए थे. फिलहाल टीम इंडिया की तरफ से लेटेस्ट अपडेट नहीं मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईशान किशन को मधुमक्खी ने डंक मार दिया था. उनकी भी ताजा स्थिति का पता नहीं चल सका है.
भारत पर भारी न पड़ जाए न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड ने अभी तक इस विश्व कप में 4 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. वह पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर है. न्यूजीलैंड इंग्लैंड, नीदरलैंड्स, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराया है. उसके खिलाड़ी कॉनवे में फॉर्म हैं. कॉनवे ने 4 मैचों में 249 रन बनाए हैं. रचिन रवींद्र ने भी अच्छा परफॉर्म किया है. बॉलिंग यूनिट की बात करें तो वह भी काफी मजबूत है. मिचेल सैंटनर अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. लिहाजा भारत के लिए जीत आसान नहीं होगी. 
अब तक कैसा रहा भारत-न्यूजीलैंड वनडे मैच का रिजल्ट
भारत-न्यूजीलैंड के बीच अभी तक कुल 116 वनडे मैच खेले गए हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने 58 मैच जीते हैं. वहीं न्यूजीलैंड ने 50 मैच जीते हैं. 7 मैचों के नतीजे नहीं निकल सके और एक टाई रहा. आंकड़ों पर नजर डालें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है. भारत ने न्यूजीलैंड को इसी साल जनवरी में 90 रनों से हराया था. यह मैच इंदौर में खेला गया था.
यह भी पढ़ें : IND vs NZ: जब धोनी की कप्तानी में कोहली ने भारत को दिलाई थी जीत, धर्मशाला में 6 साल पहले न्यूजीलैंड को दी थी शिकस्त
IND Vs NZ, ODI CWC 2023 Score Live: विराट कोहली क्रीज पर कर रहे हैं धमाका, राहुल का भी खूब साथ मिला
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने 4 छक्के जड़कर वो कर दिखाया जो कोई और भारतीय क्रिकेटर नहीं कर पाया
IND vs NZ: ‘धर्मशाला में फॉग चल रहा है…’, खराब रोशनी के कारण रुका मैच तो फैंस ने लिए मज़े, देखें टॉप-10 मीम्स
IND vs NZ: स्पिनर से मीडियम फास्ट बॉलर बने कुलदीप, डेरिल मिचेल को फेंक दी इतनी तेज़ गेंद!
World Cup 2023: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से बाहर हुए तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले
Telangana Election: बीजेपी पर के कविता का हमला, ‘पिछली बार 105 सीटों पर जमानत जब्त हुई थी, इस बार…’
ABP C Voter Survey: छत्तीसगढ़ में BJP चुनाव जीतती है तो रमन सिंह होंगे सीएम पद का चेहरा? जानें सर्वे का रिजल्ट
‘कठ‍िन दौर से गुजर रहे भारत-कनाडा के संबंध’, वीजा सुव‍िधा पर और क्या बोले व‍िदेश मंत्री एस जयशंकर? 
Gurmeet Choudhary visit Kamakhya Temple: अष्टमी के दिन मां कामाख्या के दर्शन करने पहुंचे टीवी के राम, माथे पर तिलक-गले में गमछा डाले आए नजर
गुजरात बनेगा जल्द सेमीकंडक्टर का हब, माइक्रॉन ने किया इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का पहला बैच हायर
यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code