IND vs AUS World Cup Final: चल गए ये पांच ‘कंगारू’ तो भारत के लिए हो सकती है मुसीबत – Jansatta

Jansatta
India Vs Australia World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया ने जगह बना ली है। 19 नवंबर को 2 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत का मुकाबला 5 बार वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ होने वाला है। दोनों टीमें कमाल की फॉर्म में हैं। एक तरफ भारत ने जहां लगातार 10 मैच जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया शुरुआत में 2 मैच हार गई, लेकिन इसके बाद टीम लगातार 8 मैच जीतने में कामयाब रही और फाइनल में पहुंच गई।
ऐसे में भारत को ऑस्ट्रेलिया से सावधान रहना होगा। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया टीम के 5 धुरंधर खिलाड़ी भारत के लिए मुसीबत बन सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें फाइनल में भारत को बचकर खेलना होगा।
David Warner
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 10 मैचों में 528 रन बनाए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 49 चौके और 24 छक्के लगाए हैं। सेमिफाइनल में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेलकर उन्हें मात देनें में सफलता हासिल की और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में कामयाब रहे।। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया को 2015 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को वॉर्नर से बचकर खेलना होगा।
Mitchell Starc
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पूरे टूर्नामेंट में फीके नजर आए। लेकिन सेमीफाइनल आते-आते वह फॉर्म में आ गए। सेमीफाइनल में उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट लिए। ऐसे में फाइनल में भारत को भी स्टार्क से सावधान रहने की जरूरत है।
Glenn Maxwell
मैक्सवेल मैच को पल भर में बदल देने की क्षमता रखते हैं। मैक्सवेल ने इस टूर्नामेंट के 8 मैचों में 398 रन बनाए हैं। उन्होने इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था और अपनी टीम को जीताने में कामयाबी हासिल की। ऐसे में भारत को भी मैक्सवेल से बचकर खेलना होगा।
Mitchell Marsh
मिचेल मार्श ने इस पूरे टूर्नामेंट में अब तक 426 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ शतक भी जड़े। सेमीफाइनल जीतने के बाद उन्होंने भारत को हराकर वर्ल्ड कप जीतने की भविष्यवाणी भी कर दी। भले ही वह अपने बयान में कुछ भी कहें, लेकिन भारतीय टीम को उनसे बचकर खेलना होगा और उन्हें गलत साबित करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगानी पड़ेगी।
Adam Zampa
एडम जाम्पा ने इस वर्ल्ड कप के 10 मैचों में कुल 22 विकेट लिए हैं। वह इस टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ऐसे में एडम टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो सकते हैं। भारतीय टीम को उनसे सतर्क रहने की जरूरत है।
(Photos Source: ESPNcricinfo)
(यह भी पढ़ें: कभी गद्दार कहलाए तो कभी बेवफा, करने वाले थे सुसाइड, आसान नहीं मोहम्मद शमी होना)

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code