IND vs AUS Final: रोहित शर्मा ने फाइनल के लिए बचाकर रखा है अपना 'ब्रह्मास्त्र', ऑस्ट्रेलिया – ABP न्यूज़

By: एबीपी लाइव | Updated at : 17 Nov 2023 01:54 PM (IST)

IND vs AUS World Cup 2023 Final ( Image Source : Twitter )
ICC Cricket World Cup 2023: भारत की क्रिकेट टीम ने इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है. भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था, जिसमें भारत को जीत हासिल हुई थी, और अब आखिरी मैच भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा, जो इस वर्ल्ड कप का फाइनल मैच होगा. रोहित शर्मा की नेतृत्व में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, अभी तक में अपने सभी मैच जीते हैं, लेकिन फाइनल मैच के लिए रोहित के पास एक ऐसा हथियार है, जिसे उन्होंने छुपा रखा था.
दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले 6 मैचों से टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, क्योंकि टीम लगातार सभी मैच जीतते हुआ आ रही है, और बदलाव की कोई जरूरत नहीं पड़ी है. हालांकि, भारत ने अपने शुरआती चार मैच भी जीते थे, लेकिन हार्दिक पांड्या को चोट लगने की वजह से भारत को मजबूरी में दो बदलाव करने पड़े थे, और फिर उस टीम ने सेमीफाइनल समेत लगातार 6 मैचों में जीत हासिल की. 
जीत के इस सिलसिले को देखते हुए लगता है कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल मैच में भी सेम प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेंगे, लेकिन क्योंकि फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है, इसलिए रोहित अपनी टीम में एक बदलाव कर सकते हैं. इस वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के स्पिनर्स के सामने काफी संघर्ष किया. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए लीग मैच में भी स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष किया था.
वहीं, भारत के खिलाफ हुए पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय स्पिनर्स के सामने फंसती हुई नज़र आ रही थी. इसके अलावा टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अपने स्क्वॉड में एक अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया था. अश्विन को खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए शामिल किया गया था, और उन्हें अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में हुए पहले मैच में ही खेलने का मौका मिला है. अश्विन ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू वनडे सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड के रूप में दोनों ओपनर बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो इस पूरे वर्ल्ड कप में काफी रन बनाते हुए आ रहे हैं.

बाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने अश्विन हमेशा खतरनाक साबित होते हैं, और आईपीएल मैचों के दौरान हमने अहमदाबाद की पिच पर राशिद और नूर अहमद जैसे स्पिन गेंदबाजों को अपना कमाल दिखाते हुए कई बार देखा है. इन सभी फैक्टर्स को दिमाग में रखते हुए रोहित शर्मा सूर्यकुमार यादव या मोहम्मद सिराज की जगह रविचंद्रन अश्विन को खेलने का मौका दे सकते हैं. अश्विन अपनी अनुभवी स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी करने में भी सक्षम है. वहीं, इंडिया का टॉप ऑर्डर शानदार फॉर्म में है.
ऐसे में अगर अश्विन सूर्या की जगह खेलते हैं, तो टीम में 6 विकेट-टेकिंग गेंदबाज होंगे, और 5 इन-फॉर्म बल्लेबाज होंगे. इस परिस्थिति में इन 6 गेंदबाजों में से अश्विन और जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे. हालांकि, अश्विन को टीम में शामिल करने की संभावना काफी कम है, लेकिन अगर रोहित शर्मा को पिच में स्पिनर्स के लिए मदद दिखेगी तो वो अश्विन को खिलाने के बारे में जरूर विचार कर सकते हैं.
यह भी पढ़ें: 12 साल बाद ये 11 धुरंधर टीम इंडिया को बनाएंगे वर्ल्ड चैंपियन, जानें कौन है रोहित शर्मा के तुरुप का इक्का
Watch: फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या का दिल छू लेने वाला मैसेज, वीडियो वायरल
Rohit Sharma PC: टॉस, पिच और प्लेइंग-11 को लेकर रोहित ने दिया बड़ा बयान, फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की 10 बड़ी बातें
World Cup Prize Money: 2011 से इतनी बदल गई चैंपियन टीम की प्राइज मनी, 12 साल पहले धोनी की टीम को मिली थी इतनी रकम
Shreyas Iyer New Look: फाइनल से पहले श्रेयस अय्यर ने कराया स्टाइलिश हेयरकट, नए लुक की तस्वीर वायरल
IND vs AUS Final: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के 450 और इंडिया… मार्श की पुरानी भविष्यवाणी का वीडियो वायरल
ICC World Cup 2023 Final: परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर! टीम इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच से पहले हाई लेवल मीटिंग, किले में तब्दील होगा स्टेडियम
‘फिलहाल करना होगा इंतजार’, यूएई, कतर, तुर्किए और इंडोनेशिया समेत कई देश भारत से कर रहे इस चीज की डिमांड
Rajasthan Elections 2023: ‘हाथ मिलने की सेंचुरी हो गई लेकिन मिलाप नहीं हुआ, दिल में…,’ गहलोत-पायलट पर पीएम मोदी का तंज
IND vs AUS Final Pitch: नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचते ही पिच देखने गए पैट कमिंस, फोटो खींची और बोले- मैं अच्छा पिच रीडर नहीं
Ginni Chatrath के बर्थडे पर Kapil Sharma ने खास अंदाज में किया विश, तस्वीरें शेयर कर पत्नी पर यूं लुटाया प्यार

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code