IND vs AUS Final: पीएम मोदी, ऑस्‍ट्रेलियाई डिप्‍टी पीएम रिचर्ड, अंबानी, अडानी और बॉलीवुड – ABP न्यूज़

By: एबीपी लाइव | Updated at : 17 Nov 2023 07:15 PM (IST)

Guest List of IND vs AUS Final ( Image Source : Twitter )
ICC Cricket World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक महामुकाबला दो दिन बाद रविवार, 19 नवंबर को शुरू होने वाला है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में टूर्नामेंट के सभी मैच जीतते हुए फाइनल में पहुंची है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआत में अपने दो मैच गंवाए थे, और फिर शानदार वापसी करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया है.
अब इन दोनों टीमों का फाइनल मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें करीब सवा लाख लोगों के बैठने की क्षमता है. फाइनल मैच में भारत को करीब एक लाख से भी ज्यादा लोग समर्थन करने के लिए मैदान पर होंगे. ऐसे में कुछ खास लोग भी इस मैच को देखने के लिए मैदान पर आने वाले हैं. इनमें सबसे खास व्यक्ति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है. हालांकि, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी इस मैच को देखने के लिए मैदान पर जा सकते हैं. इसके अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में होने वाले इस फाइनल मैच को देखने के लिए ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी मैदान पर पहुंच सकते हैं.
इन कुछ खास राजनैतिक हस्तियों के अलावा, बिजनेसमैन, बॉलीवुड स्टार्स, पूर्व क्रिकेटर भी इस मैच को देखने के लिए मैदान पर आ सकते हैं. इनमें से एक सबसे खास इंसान महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में होने वाले इस फाइनल मैच को देखने के लिए एम एस धोनी भी मैदान पर जा सकते हैं. भारत ने पिछला वर्ल्ड कर 2011 में धोनी की कप्तानी में ही जीता था, और धोनी ने ही आखिरी छक्का लगाकर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. पिछले 12 सालों में ऐसा पहली बार है कि टीम इंडिया धोनी के बिना वर्ल्ड कप खेल रही है. हालांकि, फाइनल मैच में टीम का हौसला बढ़ाने के लिए धोनी भी मैदान पर आ सकते हैं. आइए हम आपको इन कुछ खास लोगों की लिस्ट बताते हैं, जो इस मैच को देखने के लिए मैदान पर पहुंच सकते हैं.
इन सभी लोगों के अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मैच को देखने के लिए आठ राज्यों के मुख्यमंत्री, रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास, रिलांयस इंड्रस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी और उनका परिवार, अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी समेत कई अन्य लोग भी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखने के लिए मैदान पर आ सकते हैं.

बॉलीवुड सितारों की बात करें तो भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में रणबीर कपूर, शाहीद कपूर, सिद्धार्थ मलौहत्रा, कियारा आडवाणी, जॉन एब्राहिम, विकी कौशल, अनुष्का शर्मा समेत कई बॉलीवुड की कई हस्तियां मैदान पर दिखाई दी थी. ये सभी फाइनल मैच देखने के लिए भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुंच सकती हैं. इनके अलावा रिपोर्ट्स के अनुसार रजनीकांत, अभिषेक बच्चन, सुनिल सेठ्ठी, केएल राहुल की पत्नी आथिया सेठ्ठी, शाहरुख खान, आमिर खान, सोहेल खान, रणवीर सिंह, दीपिका पाडुकोण, कटरीना कैफ समेत बॉलीवुड के कई सुपरस्टार फाइनल मैच देखने और टीम इंडिया को सपोर्ट करने के लिए मैदान पर जा सकते हैं.
यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा की प्रैक्टिस से मिले संकेत, फाइनल में स्पिनर्स के लिए मददगार होगी पिच
ICC World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप में इन टेक्नोलॉजी से बरती जाती है पारदर्शिता, दर्शकों का एक्स्पीरियंस करती हैं दोगुना
IND vs AUS Final Score Live: तूफानी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई भारत की पारी, रोहित के बाद श्रेयस अय्यर भी लौटे पवेलियन
IND vs AUS Final: वर्ल्ड कप फाइनल शुरू होते ही रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, बतौर कप्तान बनाए सबसे ज्यादा रन
ICC World Cup 2023 Final: कप्तान रोहित शर्मा के रिएक्शन ने बता दिया कि पैट कमिंस ने टॉस जीतकर लिया गलत फैसला?
IND vs AUS Final: रोहित अपनी अल्टीमेट ट्रिक से कपिल देव और धोनी की लिस्ट में होंगे शामिल, टीम इंडिया को बनाएंगे चैंपियन!
IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप फाइनल पर नीले रंग में रंगा अहमदाबाद, टीम इंडिया की जर्सी और हाथों में तिरंगा लिए लाखों लोगों के सैलाब का अद्भुत नजारा
India Vs Australia Final: क्रिकेट में कोई सियासत नहीं, बीजेपी के साथ आई कांग्रेस, कहा- जीतेगा इंडिया
World Cup 2023 Reactions Live: देशभर में जीत की दुआ में उठे करोड़ों हाथ, हनुमानगढ़ी से लेकर कश्मीर की मजार तक गूंजी एक आवाज- चक दे इंडिया
World Cup 2023: ‘आज टीम इंडिया ही जीतेगी वर्ल्ड कप’, KBC होस्ट Amitabh Bachchan ने फाइनल से पहले रोहित शर्मा और टीम इंडिया के लिए दिया ये खास मैसेज
बिहार की राजनीति, नीतीश की सफ़ेद चादर और उस पर लगते दाग के बीच दांव पर लोकसभा चुनाव

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code