ICC World Cup 2023: एशिया कप पर लटकी तलवार, वर्ल्ड कप का बॉयकॉट कर सकता है पाकिस्तान – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 16 May 2023 11:10 AM (IST)

नजम सेठी ( Image Source : PCB )
Asia Cup 2023: इस साल होने वाले एशिया कप को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद और ज्यादा बढ़ गया है. इसी विवाद की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करने की धमकी दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजम सेठी का कहना है कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो वो वनडे वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करेंगे.
यह पहला मौका नहीं है जब नजम सेठी ने वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करने की धमकी दी है. दरअसल, इस साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है. लेकिन पाकिस्तान के साथ विवादित संबंधों की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ कर दिया है कि वो पाक की जमीन पर एशिया कप नहीं खेलेगा. भारत के इंकार की वजह से पाकिस्तान पर एशिया कप की मेजबानी गंवाने का खतरा मंडरा रहा है.
नजम सेठी ने कहा, ”भारत को पाकिस्तान में नहीं खेलने के अपने फैसले पर दोबारा विचार करना चाहिए. भारत के इस फैसले के खतरनाक नतीजे सामने आ सकते हैं. अगर फैसला नहीं बदला जाता है तो फिर बात वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करने तक आएगी.”
खतरे में है एशिया कप का आयोजन

नजम सेठी ने एशिया कप की मेजबानी के लिए दूसरे देशों का हवाला भी दिया है. उन्होंने कहा, ”दूसरे देश पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेल रहे हैं. भारत के विरोध की वजह जायज नहीं लगती है. भारत को बताना चाहिए कि क्यों वो पाकिस्तान में नहीं खेलना चाहता है. भारत और पाकिस्तान के मैच पर पूरी दुनिया की नज़र होती है.”
बता दें कि भारत के एशिया कप खेलने से इंकार के बाद एशिया कप का आयोजन खतरे में पड़ गया है. भारत चाहता है कि एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या यूएई में हो. अगर ऐसा होता है कि पाकिस्तान एशिया कप का बॉयकॉट भी कर सकता है.
IND vs PAK: रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को दिया जीत का क्रेडिट, पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया के कप्तान ने क्या कहा?
IND vs PAK: भारत से हार के बाद बाबर आज़म बने किंग कोहली के फैन, देखें भारतीय दिग्गज से जर्सी पर लिया ऑटोग्राफ
IND vs PAK: भारत से हार के बाद पाकिस्तानी टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर का बयान, कहा- यह कोई ICC नहीं BCCI इवेंट्स है…
IND vs PAK: भारत-पाक मैच में एक बार फिर टूटे व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने लाइव देखा मुकाबला
World Cup Points Table: पाकिस्तान को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, जानें बाकी टीमों का हाल
IND Vs PAK: किसी ने दी टीम इंडिया को बधाई तो किसी ने खींचे पाकिस्तान के कान, जानें पीएम मोदी से लेकर इजरायल के राजदूत तक किसने क्या कहा?
Israel Hamas War: ‘हमास का समर्थन कर रहे लोग हैं आतंकवाद के हिमायती’- सीएम हिमंत बिस्वा सरमा
ICC World Cup 2023: टीम इंडिया की जीत पर अखिलेश यादव का पोस्ट जमकर हो रहा वायरल, जानें क्या बोले हैं सपा अध्यक्ष
IND vs PAK: भारत के खिलाफ बुरी तरह हार के बाद फैंस ने पाकिस्तान टीम के लिए मज़े, देखें टॉप-10 मीम्स
Bigg Boss 17 House First Look: बिग बॉस 17 के घर में इस बार दिल दिमाग और दम का लगेगा बुफे! शतरंज से लेकर थेरेपी रूम आएगा नजर

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code