ICC Cricket World cup 2023 Points Table: जीत की हैट्रिक के साथ नंबर वन पर काबिज न्यूजीलैंड, जानिए प्वाइंट्स टेबल का हाल – Zee Business हिंदी

ICC cricket world cup 2023 points table: विश्वकप 2023 के अपने तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई है. साथ ही कीवी टीम प्वाइंट्स टेबल पर नंबर वन पर मजबूती से डटी हुई है.43 गेंद  शेष रहते मिली इस जीत से न्यूजीलैंड को नेट रन रेट में भी जबरदस्त फायदा मिला है. न्यूजीलैंड के बाद साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर और टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर है. वहीं, अपना लगातार दूसरा मैच हारने के बाद बांग्लादेश की टीम फिसलकर छठे पायदान पर पहुंच गई है. आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2023 के 11 मैच के बाद जानिए अंक तालिका का हाल.

जीत की हैट्रिक लगाने के बाद न्यूजीलैंड छह अंक और +1.604 के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है. चार अंक और +2.360 नेट रन रेट के साथ साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर है. टीम इंडिया दो जीत के बाद चार अंक और +1.500 नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर है.  दो मैचों में दो जीत के बाद चार अंक और +0.927 नेट रन रेट के साथ पाकिस्तान चौथे नंबर पर है. इंग्लैंड एक जीत, एक हार के बाद दो अंक और +0.553 नेट रन रेट के साथ पांचवें नंबर पर है. बांग्लादेश दो अंक के साथ छठे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान का खाता नहीं खुला है. 


विश्वकप का सबसे बड़ा भारत बनाम पाक महामुकाबला 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के पास अंक तालिका में दो जीत के साथ चार अंक है. ऐसे में जो भी टीम इस मुकाबले को हारेगी, वह टूर्नामेंट में पहली बार हार का कड़वा घूंट पिएगी. वहीं, जीत की हैट्रिक लगाने वाली टीम की सेमीफाइनल की राह बेहद आसान हो जाएगी.  फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में भारत तीसरे और पाकिस्तान चौथे नंबर पर काबिज है. 

TRENDING NOW

Zee Business Hindi Live TV यहां देखें
आपको बता दें कि विश्वकप 2023 राउंड रॉबिन के आधार पर खेला जाएगा. इसमें हर टीम एक दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेगी. आखिरी में प्वाइंट्स टेबल पर टॉप चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी. वहीं, यदि दो टीमों के एक ही प्वाइंट्स होंगे तो बेहतर नेट रन रेट वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी. सेमीफाइनल जीतने वाली दो टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में 19 नवंबर को फाइनल मैच खेलेंगी. 
income tax calculator
By accepting cookies, you agree to the storing of cookies on your device to enhance site navigation, analyze site usage, and assist in our marketing efforts.

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code