Gautam Adani Net Worth: गौतम अडानी फिर बने एशिया के दूसरे सबसे रईस शख्स, एक दिन में 52 लाख डॉलर – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 08 Jun 2023 01:03 PM (IST)

गौतम अडानी ( Image Source : Getty )
Gautam Adani: अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी ने फिर ऊंची छलांग लगाते हुए एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति का ओहदा हासिल कर लिया है. सिर्फ एक दिन में ही गौतम अडानी ने रिकॉर्ड कमाई की है. 24 घंटे के दौरान इनकी संपत्ति में 52.5 लाख डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. 
दुनिया के अमीरों में गौतम अडानी 18 नंबर पर पहुंच गए हैं. इस बड़ी छलांग के बाद अडानी ने चीन के अरबपति झोंग शानशान को पीछे छोड़ा है. चीनी अरबपति अमीरों की लिस्ट में 19वें नंबर पर हैं और उनकी कुल संपत्ति 61.9 अरब डॉलर है. बता दें कि झोंग शानशान काफी समय से एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति के स्थान पर थे, लेकिन बीच में गौतम अडानी ने इन्हें पीछे छोड़ा था. बाद में फिर चीनी अरबपति ने पलटी मारी थी और एक बार फिर ये पीछे हो चुके हैं. 
भारत और एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी ने बुधवार को 52.5 लाख डॉलर की कमाई की थी, क्योंकि इनकी कंपनियों के शेयरों में जोरदार तेजी देखी गई थी. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, अब गौतम अडानी की नेटवर्थ 62.3 अरब डॉलर हो चुकी है. हालांकि इस साल गौतम अडानी की संपत्ति में 58.2 अरब डॉलर का नुकसान भी हुआ है. 
एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति की बात करें तो इस स्थान पर मुकेश अंबानी अभी ​भी काबिज हैं. इनकी नेटव​र्थ ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार 85.9 अरब डॉलर है. बुधवार को मुकेश अंबानी को 71.1 लाख डॉलर का फायदा हुआ था. इस साल मुकेश अंबानी को 1.23 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. 


24 जनवरी को गौतम अडानी की कंपनी पर अमेरिकी शॉर्ट सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई थी, जिसमें अडानी ग्रुप पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे. इसके बाद से ही गौतम अडानी के कंपनियों के मार्केट कैप में भारी गिरावट आई थी. साथ ही गौतम अडानी की नेटवर्थ में भी हैवी गिरावट देखने को मिली और अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति से 36वें पायदान पर पहुंच गए थे. हालांकि काफी हद तक अडानी ग्रुप ने रिकवरी की है. 
ये भी पढ़ें  
RBI MPC: आरबीआई आज मौद्रिक नीति का करेगा एलान, रेपो रेट पर ले सकता है बड़ा फैसला 
Global Hunger Index 2023: ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत 111वें स्थान पर फिसला; पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल से भी है पीछे
Inflation Impact: महंगाई के चलते वेतन से घर चलाना हुआ मुश्किल, चार में से एक कर्मचारी नहीं करना चाहता है नौकरी
Infosys Q2 Results: इंफोसिस के दूसरी तिमाही के नतीजे आए, कमाया 6212 करोड़ रुपये का मुनाफा-18 रुपये का डिविडेंड दिया
IIP Data: अगस्त में शानदार रहा देश का औद्योगिक उत्पादन, आईआईपी 14 महीनों के उच्च स्तर पर आकर 10.3 फीसदी रही
RBI Action: रिजर्व बैंक ने दिया पेटीएम पेमेंट्स बैंक को झटका, लगाया 5.39 करोड़ रुपये का जुर्माना- जानें क्या है वजह
Israel-Hamas War: हमास और इजरायल में जंग के बीच फलस्तीन पर भारत ने साफ किया रुख, विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?
National Cinema Day: सिर्फ 99 रुपए में देख सकेंगे Bhumi Pednekar की फिल्म Thank You For Coming, नेशनल सिनेमा डे पर फैंस को मिला बंपर ऑफर
World Cup Points Table: ऑस्ट्रेलिया को हराकर साउथ अफ्रीका ने प्वाइंट्स टेबल में किया उलटफेर, ताजा स्थिति है चौंकाने वाली
शरद पवार ने NCP के चीफ पद से क्यों दिया था इस्तीफा? बेटी सुप्रिया सुले ने अब किया खुलासा
Ayodhya: राम मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों की सैलरी में हुआ इजाफा, जानें किसको कितना मिलेगा वेतन

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code