Delhi Police की दरियादिली, 200 अनाथ बच्चों ने स्टेडियम में वर्ल्ड कप क्रिकेट का उठाया लुफ्त, – ABP न्यूज़

By: अभिषेक नयन, दिल्ली | Updated at : 16 Oct 2023 09:53 AM (IST)

दिल्ली पुलिस ( Image Source : Abhishek Nayan )
Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की पुलिस (Delhi Police) कोरोना संक्रमण के दौरान डेढ़ करोड़ लोगों के लिए अपनी जान की परवाह किए वगैर 24 घंटे विशेषकर बुजुर्ग और महिलाओं की सेवा में लगी रही, जिसके बाद “दिल्ली पुलिस लोगों के बीच दिल की पुलिस” बन गई. हाल ही में सम्पन्न हुए G20 शिखर सम्मेलन में भारत आये विदेशी मेहमानों की आतंकियों से सुरक्षा और दिल्ली की सड़कों पर बेहतर यातयात देने के लिए देश ही नहीं, विदेशों में भी राजधानी की पुलिस काफी चर्चित हुई. बीते रविवार को राजधानी दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में इग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच हुए मैच को (DDCA) दिल्ली एंड डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के मदद से 200 अनाथ बच्चों (Orphan children) को स्टेडियम में बिठाकर LIVE मैच (ORLD CUP Cricket 2023) दिखाया. इसके बाद से उन अनाथ बच्चों के साथ दिल्ली की आम जनता भी उन्हें धन्यवाद देते नहीं थक रही है.
सेंट्रल डिस्ट्रिक DCP संजय कुमार सेन ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस लगातार कई सामुदायिक कार्य करती रहती है. इसी क्रम में कल रविवार को इलाके के 200 उन अनाथ बच्चों को जिन्हें बड़ी मुश्किल से रहना, खाना और पढ़ाई की सुविधा मिल पाती है, को दिल्ली में इग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच हो रहे मैच को दिखाने की ठानी, जो कठिन था, पर असंभव नही था. इसके लिए सेंट्रल डिस्ट्रिक DCP ने (DDCA) दिल्ली & डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन से मदद मांगी और फिर दरियागंज के 200 अनाथ बच्चों को अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बिठाकर LIVE क्रिकेट मैच दिखाया. LIVE स्टेडियम में मैच देख सभी बच्चों में जमकर लुफ्त उठाया.
 
क्राइम कंट्रोल बड़ी चुनौती
बता दें कि एक ओर दिल्ली पुलिस अपराध नियंत्रण को लेकर वाहवाही बटोरती रहती है, तो दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस के इस तरह के नेक कार्यों को देखकर लोग उसकी जमकर तारीफ भी करते हैं. हालांकि, अपराध नियंत्रण आज भी दिल्ली पुलिस के लिए टेड़ी खीर की तरह है. राजधानी में बढ़ते क्राइम का ग्राफ उनके द्वारा किये सारे अच्छे कार्यों पर पानी फेरता नजर आ रहा है. आजकल राजधानी में दिन दहाड़े कहीं चाकू मार कर, तो कहीं गोली, तो कहीं लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या करना आम बात हो गई है. जिसपर पूरी तरह लगाम लगाने में आज भी दिल्ली पुलिस असफल सी दिखती नजर आ रही है. 
चारों तरफ वर्ल्ड कप क्रिकेट का खुमार

बता दें कि राजधानी दिल्ली NCR समेत देश ही विदेशों में भी क्रिकेट प्रेमी वर्ल्ड कप का इसके फैंस जमकर लुफ्त उठा रहे हैं. हर ओर वर्ल्ड कप 2023 का खुमार लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है. बड़े लोगों के साथ बच्चों में भी इसका अच्छा खासा क्रेज देखने को मिल रहा है. आजकल ज्यादातर बच्चों में क्रिकेट मैच को लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. जिनके माता-पिता के पास पैसे हैं, वो टिकट लेकर स्टेडियम में मैच देखने जाते हैं और कुछ अपने घर में लगे बड़े LED पर LIVE मैच लुफ्त उठाते नजर आते हैं. 
यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में कांग्रेस ने BJP के खिलाफ बनाई अहम रणनीति, अरविंद सिंह लवली के इस कदम से AAP भी होगी परेशान!
Delhi Meerut RRTS: रैपिडएक्स ट्रेन के किराए की लिस्ट जारी, स्टैंडर्ड क्लास और प्रीमियम क्लास के लिए देने होंगे इतने पैसे
Delhi News: दिल्ली के बड़े-बड़े अस्पतालों ने नवजात को एडमिट करने से किया इनकार, इलाज नहीं मिलने से हुई मौत
Soumya Murder Case: पत्रकार सौम्या विश्वनाथन की हत्या मामले में 15 साल बाद आया फैसला, जानें- माता-पिता ने क्या कहा?
Delhi NCR Rapid Rail: दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर पर सरपट दौड़ेगी RAPIDX, जानें कब से यात्री उठा पाएंगे इसका लाभ सहित 15 प्रमुख बातें
Delhi Temperature: दिल्ली में 17 अक्टूबर को इस माह का सबसे कम रहा तापमान, जानें अगले 6 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम  
MP Election 2023: कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का तंज, ‘ऐसी बात कर रहे हैं तो सत्ता…’
Shoaib Ibrahim के झलक दिखला जा 11 में जाने पर बेहद एक्साइटेड दिखीं Dipika Kakar, एक्ट्रेस ने शेयर किया पोस्ट
फेक बर्थ सर्टिफिकेट केस: आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को हुई 7 साल की सजा, जेल जाते समय बोले- ‘इंसाफ नहीं, ये…’ | बड़ी बातें
World Cup 2023: ‘दूसरों में गलतियां मत निकालो…’ PCB की ICC से शिकायत पर अपनी ही टीम पर भड़का पूर्व पाक स्पिनर 
सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका, राजस्थान में निकली इतने पद पर भर्तियां

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code