Closing Bell: सेंसेक्स 125 अंक टूटा, निफ्टी 19750 के आसपास हुआ बंद … – मनी कंट्रोल

Closing Bell: कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। मिडकैप इंडेक्स की फ्लैट क्लोजिंग हुई। निफ्टी बैंक इंडेक्स गिरावट पर बंद हुआ। ऑटो, रियल्टी, FMCG शेयरों में खरीदारी देखने को मिली जबकि फार्मा , PSE इंडेक्स बढ़त पर बंद हुए। PSU बैंक, IT, मेटल शेयरों में गिरावट रही। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 125.65  अंक यानी 0.19 फीसदी की गिरावट के साथ 66,282.74 के स्तर पर बंद
Stock Market LIVE Updates:Infosys पर Bernstein की राय

बर्नस्टीन ने इंफोसिस पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 1,580 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी ने दूसरी तिमाही में अब तक की सबसे बड़ी डील की है। ये अब तक की सबसे बड़ी डील है जो कि 7.7 अरब डॉलर से ज्यादा है। कंपनी की उम्मीदों से काफी ज्यादा है। कंपनी ने कठिन मैक्रो पर भी प्रकाश डाला है। गाइडेंस कटौती पर स्टॉक में निगेटिव प्रतिक्रिया की उम्मीद की जा सकती है।
Stock Market LIVE Updates:HCL Tech पर नोमुरा की राय
नोमुरा ने एचपीसीएल पर न्यूट्रल रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 1,200 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि Q2FY24 के नतीजे ग्रोथ से चूक गये। मार्जिन भी अनुमान से कम रही। गैरजरूरी डिमांड में गिरावट से नुकसान होने लगा है। CC में FY24 के लिए रेवन्यू गाइडेंस को सालाना 6-8% से घटाकर 5-6% किया गया। FY24-26 के लिए ईपीएस 1% कम रखा गया
Stock Market LIVE Updates:मेहता इक्विटीज़ के प्रशांत तापसे की बाजार पर राय
मेहता इक्विटीज़ के प्रशांत तापसे का कहना है कि बाजार में गिरावट के लिए इंफोसिस के कमजोर मार्गदर्शन और बढ़ते जियोपोलिटिकल तनाव जैसे बड़े नकारात्मक कारकों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। निफ्टी के ऑप्शन आंकड़ो की जांच से पता चलता है कि निफ्टी एक खास दायरे में कारोबार कर रहा है। इसके लिए 20000 का स्तर बड़े रजिस्टेंस का काम कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इस अनिश्चित समय में सतर्कता के साथ उम्मीद बनाए रखने की सलाह है। अगर निफ्टी 19889 के अहम स्तर को पार करने में कामयाब होता है तभी आक्रामक लॉन्ग पोजीशन लेने पर विचार करें।
Nifty 50 Update: निफ्टी और बैंक निफ्टी पर राइटर्स की रेंज
आज दोपहर के दौरान NIFTY पर सबसे ज्यादा कॉल राइटर्स 19700, 19800 और 19900 के लेवल्स पर एक्टिव दिखाई दिये। जबकि निफ्टी में सबसे ज्यादा पुट राइटर्स 19700, 19650 और 19600 के स्तरों पर एक्टिव दिखाई दिये। वहीं बैंक निफ्टी की बात करें तो निफ्टी बैंक में सबसे ज्यादा कॉल राइटर्स 44300, 44500 और 44700 के स्तर पर एक्टिव दिखाई दिये। वहीं NIFTY BANK में सबसे ज्यादा पुट राइटर्स 44300, 44200 और 44000 के स्तर पर नजर आये।
Stock Market LIVE Updates:Maruti Suzuki के इस प्लान पर चहके निवेशक
Maruti Suzuki के शेयरों में आज अच्छी खरीदारी हो रही है। दरअसल मारुति सुजुकी ने 31 जुलाई को एक्सचेंजों को बताया था कि इसके बोर्ड ने सुजुकी मोटर गुजरात (SMG) के साथ कांट्रैक्ट मैनुफैक्चरिंग एग्रीमेंट को रद्द करने की मंजूरी दी थी। SMG ने अपना पूरा प्रोडक्शन मारुति सुजुकी को बिक्री के लिए सप्लाई करने का कांट्रैक्ट किया था। अब मारुति सुजुकी की योजना इस कांट्रैक्ट को रद्द करने की है और यह SMC की पूरी 100 फीसदी हिस्सेदारी ही खरीद लेगी। इसके लिए कंपनी ने कैश की बजाय प्रिफरेंशियल शेयर जारी करना चाहती है और इस प्रस्ताव पर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स 17 अक्टूबर को विचार करेगा। कंपनी ने 17 अक्टूबर की बैठक के बारे में 12 अक्टूबर को एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी।

पूरी खबर यहां पढ़े- Maruti Suzuki के इस प्लान पर चहके निवेशक, खरीदारी बढ़ी तो 1% चढ़ गए शेयर

Stock Market LIVE Updates: HCL TECH पर मॉर्गन स्टैनली की राय
मॉर्गन स्टैनली ने ओवरवेट रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 1450 रुपये से घटाकर 1,400 रुपये तय किया है। रेवन्यू गाइडेंस मे कटौती निगेटिव है लेकिन काफी हद तक इसकी उम्मीद थी। निवेशकों का मुख्य फोकस कंपनी की बेहतर H2 पेश करने क्षमता पर होगा। अनुमान में कटौती के बावजूद उम्मीद है कि FY24 में रेवन्यू और EBIT ग्रोथ बड़े प्रतिस्पर्धियों से बेहतर रह सकती है।
Stock Market LIVE Updates:इंफ्रास्ट्रक्चर और पीएसयू बैंकों में दिख रहे कमाई के मौके- अनिरुद्ध गर्ग
इस समय सबसे बड़ी चिंता रूस और ओपेक की तरफ से एक साथ तेल उत्पादन में कटौती के कदम का डर हो सकता है। इनवैसेट पीएमएस के पार्टनर और रिसर्च हेड अनिरुद्ध गर्ग का कहना है कि अगर ऐसा होता है तो इससे अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें अपने स्टॉक बेचने में जल्दबाजी करनी चाहिए। फाइनेंशियल रिसर्च का 15 सालों का अनुभव रखने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट अनिरुद्ध के मुताबिक इस समय कीमतों में गिरावट के साथ बाजार में थोड़ा-थोड़ा करके निवेश करना सबसे बेहतर रणनीति होगी। मनीकंट्रोल के साथ एक बातचीत में अनिरुद्ध ने बताया कि वे पांच सेक्टर्स पर बुलिश हैं जिनमें डिफेंस, इंफ्रास्ट्रक्चर और पीएसयू बैंक शामिल हैं।छोटे बैंकों के बड़े पीएसयू बैंकों में विलय की वकालत करते हुए अनिरुद्ध गर्ग का कहना है कि बैड लोन (एनपीए) कम होने के साथ पीएसयू बैंकों का नेट इन्टरेस्ट मार्जिन (एनआईएम) बढ़ रहा है। ऐसे में पीएसयू बैंक निवेश के नजरिए से अच्छे दिख रहे हैं।

पूरी खबर यहां पढ़े-Daily Voice : इस रिसर्च हेड को डिफेंस, रेलवे, कैपिटल गुड्स, इंफ्रास्ट्रक्चर और पीएसयू बैंकों में दिख रहे कमाई के मौके, जानिए वजह
Stock Market LIVE Updates:Ircon International के शेयरों में शानदार तेजी
Ircon International Limited का शेयर शुरुआती कारोबार में ही 7 प्रतिशत से ज्यादा चढ़ चुका है। दरअसल, सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइजेस (CPSEs) में इरकॉन 15वां नवरत्न होगी। रेल मंत्रालय के तहत आने वाली इरकॉन का कंसोलिडेटेड बेसिस पर वार्षिक कारोबार FY23 में 10,750 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 765 करोड़ रुपये रहा था। स्टैंडअलोन बेसिस पर कंपनी का वार्षिक कारोबार 10,262 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 777 करोड़ रुपये था।
पूरी खबर यहां पढ़ें- Ircon International: 'नवरत्न' बनते ही 7% से ज्यादा चढ़ा शेयर, एक साल में 225% उछला

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code