Bollywood Kissa: जब रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी से मुश्किल में पड़ गए थे विलेन रंजीत, जानिए – ABP न्यूज़

Rekha Amitabh Bachchan Kissa: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) की लव स्टोरी ना सिर्फ एक दौर में फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित कहानी होती थी बल्कि आज भी इसे लेकर बातें होती हैं. रेखा और अमिताभ एक दूसरे को बेहद पसंद करते थे और साथ वक्त बिताने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते थे. ऐसा ही एक किस्सा मशहूर विलेन रहे रंजीत से भी जुड़ा है. जब रंजीत को अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी की वजह से काफी परेशानी उठानी पड़ी थी.
दरअसल रंजीत उस वक्त विलेन के किरदारों में दमदार एक्टिंग के जरिए अपनी खास पहचान बना चुके थे. हर फिल्म में डायरेक्टर उनका सीक्वेंस जरूर ही रखना चाहते थे ताकि फिल्म को एक चटपटा मोड़ मिल सके. ऐसे में ज्यादातर फिल्मों में रंजीत दिखाई ही देते थे. साथ ही रंजीत फिल्म निर्माण में भी उतर चुके थे और उन्होंने रेखा और धर्मेंद्र के साथ एक फिल्म शुरू करने का फैसला किया था और यहीं से उनकी मुसीबतों का सिलसिला भी शुरू हो गया.
रेखा अपने शूटिंग शेड्यूल को अमिताभ बच्चन के साथ वक्त निकालने के हिसाब से ही तैयार करती थीं. उधर रंजीत ने अपनी पूरी फिल्म का शेड्यूल शाम के वक्त का रखा और धर्मेंद्र और रेखा को शाम के टाइम शूटिंग के बुलाना शुरू किया. दरअसल 90 की शुरुआत में फिल्म कारनामा के दौरान ये पूरा वाकया हुआ था. हालांकि इस समस्या से रंजीत को धर्मेंद्र की सलाह ने उबारा था.
दरअसल जब रंजीत ने फिल्म की शूटिंग का टाइम शाम के वक्त रखा तो शुरुआत में तो मजबूरन रेखा ने शूटिंग पर आना शुरू कर दिया. लेकिन धीरे-धीरे उन्हें अमिताभ के लिए वक्त निकालने में दिक्कत होने लगी थी. जिसके बाद वो कोशिश करने लगी कि किसी तरह से फिल्म की शूटिंग का शेड्यूल सुबह का हो जाए लेकिन उनकी कोशिश नाकाम रही.
काफी कोशिश के बाद भी जब बात नहीं बनी तो रेखा का सब्र जवाब दे गया और उन्होंने सीधे रंजीत से बात करने का फैसला किया. उन्होंने रंजीत के सामने शर्त रख दी कि वो फिल्म बस इसी शर्त पर करेंगी कि रंजीत पूरा टाइमटेबल बदलें और शूटिंग का वक्त सुबह ही रखें. ताकि वो शाम का वक्त अमिताभ बच्चन के साथ बिता सकें.
रेखा फिल्म की लीड एक्ट्रेस थीं तो रंजीत के सामने बड़ी समस्या पैदा हो गई. उनके सामने रेखा की शर्त मानने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं बचा था. लेकिन सुबह के वक्त शेड्यूल रखने के लिए उन्हें सबकुछ नए तरीके से तैयार करना पड़ता और इसे लेकर रंजीत काफी परेशान हो गए थे. इस बात का जिक्र खुद रंजीत ने एक इंटरव्यू के दौरान भी किया था.
रंजीत ने जब इस बात का जिक्र धर्मेंद्र के सामने किया तो उन्होंने रंजीत को सलाह दी कि तुम अपनी फिल्म की एक्ट्रेस ही बदल दो, सिर्फ यही रास्ता है जो इस समस्या का हल कर सकता है. आखिर में रंजीत ने सलाह मानते हुए रेखा को रिप्लेस करने का फैसला कर लिया. बाद में रंजीत ने ये फिल्म विनोद खन्ना और फराह नाज के साथ बनाई थी.
बॉलीवुड के ये 10 कलाकार जिन्हें देश से गद्दारी के लिए मिली तारीफ, Naseeruddin Shah से लेकर जॉन अब्राहम का नाम है शामिल
शाहिद कपूर ने उड़ाया अक्षय कुमार का मज़ाक? ‘मैं मूंछें चुपकाकर ज्यादा फिल्में नहीं कर सकता’
Hema-Dharmendra Love Story: पहली पत्नी को छोड़ा फिर बदला धर्म, हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र को बेलने पड़े थे पापड़
Kareena Saif Wedding Album: सास का लहंगा और पटौदी खानदान के पुश्तैनी गहने पहन Kareena Kapoor ने सैफ अली खान से रचाया था निकाह, देखें वेडिंग एलबम
Kangana Ranaut Pics: ‘तेजस’ की रिलीज से पहले कंगना रनौत पर चढ़ा नवरात्रि का खुमार, मल्टीकलर लहंगे में यूं इतराती नजर आईं एक्ट्रेस
Weather Update Today: दिल्ली-NCR में बारिश से ठंड की दस्तक, पांच डिग्री तक गिरा पारा, देशभर में कैसा रहेगा मौसम, जानें
समलैंगिक विवाह को लेकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान समेत अन्य देशों में क्या है प्रावधान?
Chhattisgarh Election 2023: ‘फूट डालो और राज करो की योजना यहां नहीं चलेगी’, CM बघेल का गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना
गलत टाइम खाना खाने से भी बिगड़ सकती है सेहत, जानें क्या है लंच-डिनर करने का सही वक्त
Petrol-Diesel Rates: फिर गिरा कच्चा तेल, नोएडा और अजमेर समेत इन शहरों में घट गए पेट्रोल-डीजल के दाम  

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code