Bollywood Kissa: जब अमिताभ बच्चन को सर ना कहने पर मुश्किल में फंस गए कादर खान…झेलनी पड़ी – ABP न्यूज़

कादर खान ना सिर्फ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के पहले दौर के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार हैं बल्कि उन्होंने कई पीढ़ी के एक्टर्स के साथ काम किया है. कादर खान ने अपने दमदार अभिनय से हर तरह के किरदारों को सिल्वर स्क्रीन पर जीवंत किया है और उनका एक अलग और बहुत बड़ा फैनबेस आज भी है. कादर खान ने सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि स्टोरी राइटिंग से लेकर संवाद लेखन और डायरेक्शन तक हाथ आजमाया और कामयाब भी रहे. आज आपको कादर खान और बिग बी अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताएंगे जो उनके फैन्स को शायद ही पता हो.
कॉमेडी से लेकर खूंखार विलेन तक और हर तरह की कैरेक्टर भूमिका में आसानी से फिट हो जाने वाले कादर खान ऑल टाइम फेवरेट एक्टर्स में शुमार रहे हैं. अमिताभ बच्चन के साथ भी कादर खान कई फिल्मों में स्क्रीन शेयर करते दिखाई दिए. दोनों एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त भी रहे हैं.
80 से 90 के दौर में अमिताभ बच्चन का सितारा बुलंदी पर था और वो ताबड़तोड़ हिट फिल्में दे रहे थे. वहीं कादर खान भी 300 से ज्यादा फिल्में कर चुके थे और कई फिल्मों में स्क्रिप्ट और डॉयलॉग भी उनके ही लिखे थे. अमिताभ के साथ उनकी दोस्ती कुछ इस कदर गहरी थी को वो उन्हें सिर्फ अमित कहकर बुलाते थे.
एक इंटरव्यू में इस किस्से का जिक्र करते हुए कादर खान ने खुद बताया था कि मैं अमिताभ को अमित कहकर बुलाता था. तभी एक साउथ से आए प्रोड्यूसर मुझसे मिलने आए और कहा कि क्या आप सर जी को मिला ? मैंने उनके पूछा कि कौन सर जी. तो प्रोड्यूसर ने कहा कि अरे वो लंबे से आदमी. मैंने कहा कि वो अमित है सर जी क्यों. हालांकि सब वहां अमित को सर जी ही कहते थे.
कादर खान ने आगे बताया कि मेरी अमित का साथ अच्छी दोस्ती थी और मैं उन्हें सर जी नहीं बुलाता था. मेरे मुंह से सरजी नहीं निकला तो मैं उस जगह से ही निकल गया. मेरे मन में आया कि क्या कोई अपने भाई या दोस्त को सरजी कहकर पुकार सकता है क्या. इसलिए इसके बाद मेरा उनसे वो मिलना जुलना और रिश्ता बरकरार नहीं रह सका.
कादर खान ने बताया कि इसके बाद मैंने उनके साथ कई फिल्मों पर काम बीच में ही छोड़ दिया. मैं खुदा गवाह से निकल गया. गंगा जमुना सरस्वती आधी लिखी तो वहीं पर छोड़ दी. मैंने कई फिल्में लिखी थी और बीच में ही रोक दी.
UT 69: पानी वाला खाना, सोने के लिए की जद्दोजहद…जेल में इतने खौफनाक रहे थे शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के 63 दिन
Rani Mukerji Kissa: पहली ही फिल्म में रानी मुखर्जी के साथ हुई थी ऐसी घटना, आजतक नहीं भूल पाईं एक्ट्रेस
Parineeti Chopra Life: बचपन में हुए इस हादसे की वजह से अपने पेरेंट्स से नफरत करने लगी थीं परिणीति चोपड़ा, जानिए पूरा किस्सा
किसी को चाहिए A लिस्ट एक्टर, तो किसी को है इंटीमेट सीन्स से ऐतराज, अपनी इन शर्तो पर फिल्में साइन करते हैं ये स्टार्स
अक्षय कुमार नहीं इस एक्टर से रिश्ता टूटने के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं रवीना टंडन, जानिए एक्ट्रेस के अधूरे इश्क की कहानी
‘…तो सुप्रिया मैडम को वहां क्यों नहीं भेज देते’, शरद पवार के फलस्तीन वाले बयान पर असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का तंज
IND vs BAN: कैसी होगी भारत और बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन? अश्विन या शार्दुल में से किसे मिलेगा मौका
‘पत्नी खराब खाना बनाती है तो ये क्रूरता नहीं…’, केरल हाईकोर्ट ने ये कहकर खारिज कर दी पति की तलाक की अर्जी
देशभर के High Courts में 17 नए जजों की नियुक्ति, 16 का ट्रांसफर, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Jawan Box Office Collection Day 42: बॉक्स ऑफिस से ‘जवान’ को हिला पाना हुआ मुश्किल, रिलीज के छठे हफ्ते में भी खूब कमाई कर रही SRK की फिल्म, जानें- 42वें दिन का कलेक्शन

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code