Asia Cup 2023: सिर्फ बाबर-रिजवान पर निर्भर नहीं रहेगा पाकिस्तान, एशिया कप के लिए ऐसी हो – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 05 Aug 2023 02:35 PM (IST)

फाइल फोटो ( Image Source : Twitter )
Pakistan Team Asia Cup 2023: 2023 एशिया कप का आगाज़ 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मैच से होगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का एलान नहीं किया. 2 सितंबर को एशिया कप में पाकिस्तान की टीम भारत से भिड़ेगी. जानिए 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की संभावित 15 सदस्यीय टीम कैसी हो सकती है. 
ऐसा होगा बल्लेबाजी विभाग
एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम में ओपनिंग के लिए पहली पसंद फखर ज़मान और इमाम उल हक रहेंगे. इसके अलावा शान मसूद को रिजर्व ओपनर के रूप में टीम में जगह मिल सकती है. वहीं कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का तीन और चार नंबर पर खेलना तय है. इसके बाद पांच और छह पर इफ्तिखार अहमद और आगा सलमान खेलते दिखाई दे सकते हैं. 
ऑलराउंडर की बात करें तो पाकिस्तान की टीम में उपकप्तान शादाब खान और लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर मोहम्मद नवाज के रूप में दो बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं. दोनों ही शानदार स्पिन के साथ-साथ विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. इफ्तिखार अहमद भी इनका साथ दे सकते हैं. 

गेंदबाजी विभाग
गेंदबाजी विभाग की बात करें तो नवाज और शादाब दो स्पिनर होंगे. 15 सदस्यीय टीम में उसामा मीर को तीसरे स्पिनर के रूप में चुना जा सकता है. इसके अलावा तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद वसीम जूनियर के कंधो पर रह सकती है. 
पाकिस्तान की संभावित 15 सदस्यीय टीम- फखर ज़मान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर, शान मसूद, उसामा मीर और  मोहमम्द हारिस (रिजर्व विकेटकीपर).  
ये भी पढ़ें…
फिट नहीं हुए राहुल-अय्यर तो Asia Cup और World Cup में नंबर-3 पर नहीं खेलेंगे कोहली? मिडिल ऑर्डर का फंसा पेच
IND vs NZ Score Live: रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल ने कराई न्यूजीलैंड की वापसी, 100 के पार हुआ स्कोर
Watch: जडेजा के बाद श्रेयस अय्यर ने की मेडल की मांग, अद्भुत कैच पकड़ने के बाद किया खास इशारा
Jasprit Bumrah: पावरप्ले में बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं जसप्रीत बुमराह, आंकड़े दे रहे गवाही
Watch: महिला खिलाड़ी ने टूटे बल्ले से लगा दिया लंबा छक्का, खुद बल्लेबाज़ भी हो गई अचंभित, वीडियो वायरल
Watch: सिराज ने न्यूजीलैंड को दिया झटका, श्रेयस अय्यर ने ‘चीते’ की तरह लपका कॉन्वे का कैच
‘कोई बंधक खतरा लगे तो मार दो, गर्दन, रीढ़ और अंडर आर्म्स में चाकू का वार करो, इलेक्ट्रिक शॉक दो’, हमास के लड़ाके से बरामद हुआ बंधकों का मारने का मैन्यूअल
Watch: सिंधिया समर्थकों का जयविलास पैलेस के बाहर जोरदार हंगामा, गोयल का टिकट काटने से हैं नाराज, कमलनाथ सरकार गिराने में थी अहम भूमिका
चीन पर अमेरिका ने जारी की ‘खुफिया रिपोर्ट’, क्यों भारत के लिए इसे पढ़ना है जरूरी? ड्रैगन के ‘खतरनाक’ इरादों की दिखी झलक
Israel Gaza Attack: दवाएं, स्लीपिंग बैग समेत कई अन्य जरूरी चीजें…हमास-इजरायल युद्ध के बीच फलस्तीन के लिए भारत ने भेजी मदद
Salman Khan के बॉडीगार्ड शेरा ने करवाई FIR दर्ज, मां से जुड़ा है केस, जानें क्या है पूरा मामला

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code