Asia Cup 2023: एशिया कप सुपर-4 के वेन्यू विवाद पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 08 Sep 2023 05:33 PM (IST)

सुनील गावस्कर (फाइल फोटो) ( Image Source : PTI )
Asia Cup 2023, Sunil Gavaskar: 2023 एशिया कप में अब तक कई विवाद खड़े हो चुके हैं. इस बीच भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर चाहते हैं कि एशिया कप के ‘सुपर फोर’ मैच को कोलंबो से हटाकर हम्बनटोटा में नहीं कराने के पीछे की सच्चाई का पता लगाना चाहिए. उनका मानना है कि कभी कभार खिलाड़ियों को भी सभी अहम पहलुओं को समझने की जरूरत होती है. 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी ‘हाइब्रिड मॉडल’ से कर रहा है, जिसमें भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेल रहा है, क्योंकि उसने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था. कोलंबो में पूरे हफ्ते भारी बारिश की भविष्यवाणी की गयी है, जिससे ऐसी चर्चा चल रही थी कि मैचों को कोलंबो से हटाकर हम्बनटोटा कराया जायेगा, लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने अपना मूल कार्यक्रम ही बरकरार रखा है. 
सुनील गावस्कर ने ‘स्पोर्टस टुडे’ से बातचीत में कहा, “किसी को सच्चाई पता करनी चाहिए. क्रिकेट के पहलू से ऐसा दिख रहा है कि शायद वो खिलाड़ी ही हैं जो हम्बनटोटा नहीं जाना चाहते थे. इसलिये प्रशासकों को यह जानते हुए भी कि कोलंबो में मौसम काफी खराब हो सकता है, अंतिम क्षण में बदलकर इसे हम्बनटोटा से कोलंबो में करना पड़ा.”
पूर्व भारतीय कप्तान ने स्पष्ट किया कि वह किसी एक विशेष देश के खिलाड़ियों पर उंगली नहीं उठा रहे हैं. उन्होंने साफ किया, “जब मैं खिलाड़ी कह रहा हूं तो मेरा मतलब किसी एक टीम के खिलाड़ी से नहीं है, सभी टीम के खिलाड़ियों से है जिन्हें वहां खेलना था.”

गावस्कर ने प्रशासकों से भी सहानुभूति जताई, क्योंकि उन्हें खेल प्रशंसकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है जो खराब मौसम के कारण अपनी पसंदीदा टीम के बीच रोमांचक क्रिकेट नहीं देख पा रहे. उन्होंने कहा, “प्रशासकों पर उंगली उठाना आसान है और उन्हें आसानी से बलि का बकरा बनाया जा सकता है. इसलिये यह पता लगाना वास्तव में महत्वपूर्ण है कि कोलंबो की मौसम भविष्यवाणी को जानते हुए भी हम्बनटोटा में मैच क्यों नहीं कराये गए.”
यह भी पढ़ें-
India vs Pakistan: भारत-पाक मुकाबलों की 5 सबसे भयंकर बैटल, जब मैदान पर ही लड़ पड़े खिलाड़ी
Cricket In Olympics: ओलंपिक में रोहित-विराट और जडेजा-सूर्यकुमार का खेलना मुश्किल, जानिए क्यों कहा जा रहा ऐसा
World Cup 2023 Semi Final: भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीतने होंगे ये मुकाबले, जानें क्या है पूरा समीकरण
World Cup 2023: वर्ल्ड कप मेजबानी पर आया था पाक टीम डायरेक्टर का विवादित बयान, ICC ने अब इस तरह दिया जवाब
Anil Kumble Birthday: जब अकेले ही कुंबले ने पाकिस्तान को चटा दी थी धूल, भारत ने 212 रनों से दी थी शिकस्त
IND vs BAN: बांग्लादेश पर अब तक भारी पड़ी है टीम इंडिया, पढ़ें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन
Same Sex Marriage Verdict: ‘संबंधों को सरकार दे कानूनी दर्जा’, समलैंगिक विवाह पर फैसले से जुड़ी बड़ी बातें
Same Sex Marriage: समलैंगिकों को भारत में भी मिली ‘सुप्रीम’ जीत, जानिए कैसे 1950 में ही सेक्सोलॉजिस्ट जॉन मनी के एक अध्यन के बाद हुई थी इस संघर्ष की शुरुआत
MP Election 2023: कमलनाथ के कपड़े फाड़ने के बयान का वीडियो हुआ वायरल, बीजेपी ने ली चुटकी
Hema Malini के 75वें बर्थडे में लगा सितारों का मेला, माधुरी से लेकर रानी तक तमाम स्टार्स ने ‘ड्रीम गर्ल’ की पार्टी में बिखेरा हुस्न का जलवा, Rekha ने लूट ली सारी लाइलाइट
Same Sex Marriage Verdict: समलैंगिक विवाह पर फैसला देते वक्त CJI ने सरकार को दिए क्या निर्देश, जानें

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code