Amitabh Bachchan के साथ-साथ आपके लिए भी लकी चार्म साबित हो सकता है यह रत्न, बिग बी को ऐसे हुआ इसका फायदा – News24 Hindi

—विज्ञापन—
Amitabh Bachchan Wears Sapphire Ring: रत्न, पूजापाठ और ज्योतिष पर बहुत से लोग अटूट विश्वास करते हैं। आम से लेकर खास तक हर कोई खुद की अच्छी पहचान के लिए ज्योतिष और पूजापाठ का भी सराहा लेते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में तो सितारे अपनी किस्मत बदलने के लिए कभी नाम की स्पेलिंग में बदलाव करते हैं तो कभी पूजा करते हैं या फिर रत्न धारण कर लेते हैं। ये सितारे पब्लिक प्लेस में भी अंगूठियां पहने हुए नजर आते हैं। आज हम आपको अमिताभ बच्चन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपना भाग्य बदलने के लिए खास रत्न का सहारा लिया है।
 
इसे भी पढ़ें: South Cinema में कोई है स्टार..कोई सुपरस्टार तो कोई मेगास्टार, जानिए कैसे होता है इन टर्म्स का इस्तेमाल
 
जब अमिताभ ने धारण किया नीलम
अमिताभ का नाम 70 के दशक में टॉप अभिनेताओं की सूची में आता था। यह सिलसिला साल 1990 तक चला, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब वह बिल्कुल दिवालिया होने वाले थे। कहा जाता है कि उस वक्त उन्होंने ऐसा रत्न धारण किया, जिसके बाद उनकी किस्मत पलट गई और पूरी जिंदगी बदल गई। जिसके बाद से आज तक हर कलाकार उनके सामने फीका मालूम देता है। ऐसा कहा जाता है कि उस दौर में अमिताभ बच्चन ने अपनी उंगली में नीलम धारण किया था। नीलम को चमत्कारी रत्न माना जाता है। यह जिसे सूट कर जाए वह मालामाल और जिसे सूट न करे ह सड़क पर भी आ सकता है।
जब बदली बिग बी की किस्मत
कहा जाता है कि जब अमिताभ बच्चन की कंपनी एबीसीएल डूबने लगी थी और उनपर मुश्किलों का दौर आ गया था, उस वक्त बिग बी ने नीलम धारण किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार जब उनको पैसों की बहुत जरूरत थी, तभी उनको टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति ऑफर हुआ था। इसके बाद उनकी किस्मत बदल गई और बिग बी का करियर फिर से पटरी पर आ गया। भले ही आज अमिताभ बच्चन के पास किसी भी चीज की कमी न हो लेकिन वह ज्योतिष में बहुत विश्वास करते हैं।
नीलम पहनने के नफा-नुकसान
रत्न शास्त्र के अनुसार ज्योतिष की दुनिया में नीलम का बड़ा महत्व है। यह शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से लाभकारी होता है, जो कि मानसिक रूप से खुद को कमजोर महसूस करते हैं। या फिर जो गंभीर रूप से बीमार हैं। ज्योतिष में नीलम पहनने से पहले बहुत ध्यान दिया जाता है, क्योंकि यह बहुत शक्तिशाली होता है और अगर इसको गलत तरीके से पहना जाए तो इसके नाकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल सकते हैं। यही वजह है कि जब भी कोई इसे पहने तो इसके लिए पहले किसी ज्योतिष से सलाह जरूर लेनी चाहिए।
मजबूत होता है शनि
इस रत्न को लेकर यह भी कहा जाता है कि जितनी शक्ति इसमें काम बनाने को लेकर होती है, उतनी ही शक्ति से यह काम को बिगाड़ भी सकता है। जब कोई शख्स इस रत्न को विधिपूर्वक सच्चे मन से धारण करता है तो उसकी जिंदगी में पॉजिटिव बदलाव होते हैं और शनि की स्थिति मजबूत होती है। यह जिस जातक के लिए लाभकारी होगा तो वह राजा बन सकता है और जिसके लिए नुकसानदेह हुआ तो वह भिखारी भी बन सकता है।
सारा नहीं इस हसीना के प्यार में हैं कार्तिक आर्यन? Secret डेट से खुल गई पोल
जानलेवा बीमारी से जूझ रही Salman Khan की एक्ट्रेस, पैसे की तंगी से आ गई भूखे मरने की नौबत
Priyanka Chopra ने खास अंदाज में Parineeti को किया बर्थडे विश, छोटे भाई ने भी बहन पर यूं लुटाया प्यार
Hrithik Roshan की मां का 70वां जन्मदिन, एक्टर ने शेयर किया अपनी सुपरमॉम का डांस वीडियो
मैं हमेशा फिल्मों से घिरा रहता हूं…खुद को नदी मानता हूं…काम एंजॉय करना चाहिए: रवि तेजा
Mahadev App की चार्जशीट में बॉलीवुड पर बड़ा खुलासा, ED की जांच में फंस सकते हैं Shraddha से लेकर Ranbir Kapoor तक कई सितारे
नवरात्रि में मंत्र पढ़ना या नाम लेना जरूरी नहीं, वारयल वीडियो में यामी गौतम ने बताए दुर्गा सप्तशती के फायदे
Raj Kundra ने UT69 पर शिल्पा के रिएक्शन का किया खुलासा, कहा- उन्होंने मुझसे पूछा कि ‘तू एक्टिंग…’
Juhi Chawla के ऑन स्क्रीन बाप ने शराब पीकर तोड़ा बड़ा नियम, अब 2 महीने के लिए रहना होगा जेल में
Salman Khan के बॉडीगार्ड की मां के साथ भरी महफिल में हुई बदसलूकी, गुस्साए Shera ने दर्ज कराई FIR
—विज्ञापन—
BAG FILMS & MEDIA LTD
Film City, Sector 16A, Noida, Uttar Pradesh 201301
Phone: 0120 – 4602424/6652424
Email: info@bagnetwork.in

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code