Adani Stock Opening Today: अडानी समूह की रैली बरकरार, इन 3 शेयरों पर अपर सर्किट, अडानी एंटरप्राइजेज – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 24 May 2023 09:41 AM (IST)

बनी हुई है अडानी के शेयरों की तेजी ( Image Source : PTI Photo )
Adani Share Price: अडानी समूह के शेयरों (Adani Group Stocks) में लंबे इंतजार के बाद रैली का दौर फिर से लौट आया है. इसके साथ ही लगातार 3 सप्ताह से चले आ रहे नुकसान के सिलसिले पर भी विराम लग गया है. आज बुधवार के शुरुआती कारोबार में अडानी समूह के शेयर लगातार तीसरे दिन अच्छी तेजी दिखा रहे हैं.
शुरुआती कारोबार में अडानी समूह के 10 में से 8 शेयर फायदे में कारोबार कर रहे हैं. इनमें से 2 शेयरों के भाव पर तो खुलते ही अपर सर्किट लग गया है.
अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) और एनडीटीवी (NDTV) पर खुलते ही लोअर सर्किट लग गया है. वहीं कारोबार शुरू होते ही फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) का शेयर 1.50 फीसदी के नुकसान में था, लेकिन कुछ ही देर में इसने रिकवरी कर ली और ग्रीन जोन में लौट आया. अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में इससे पहले 3 दिनों में 45 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई थी.
अडानी ग्रीन (Adani Green) और अडानी पावर (Adani Power) के शेयरों में करीब 4-4 फीसदी की तेजी दिख रही है. इससे पहले दोनों शेयरों के भाव लगातार दो दिनों से अपर सर्किट लग रहा है. अडानी विल्मर (Adani Wilmar) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) के शेयर भी हल्के फायदे में कारोबार कर रहे हैं.

दूसरी ओर फ्लैगशिप शेयर के अलावा अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) भी नुकसान में है. शुरुआती कारोबार में यह 1 फीसदी से ज्यादा गिरा हुआ है. इसके शेयर का भाव पिछले दो दिनों में 15 फीसदी से ज्यादा चढ़ा था. यह अडानी समूह का पहला शेयर है, जिसने जनवरी में आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के असर को पूरी तरह से रिकवर कर लिया है. एसीसी सीमेंट (ACC Cement) का शेयर भी हल्के नुकसान में है.
घरेलू बाजार को देखें तो आज के कारोबार में खराब शुरुआत दिख रही है. बीएसई सेंसेक्स ने करीब 250 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की है, जबकि निफ्टी करीब 75 अंक के नुकसान के साथ खुला है. बाजार आज 3 दिनों की तेजी के बाद नुकसान में जाता दिख रहा है. वैश्विक कारणों से आईटी और बैंकिंग शेयर ज्यादा दबाव में हैं.
ये भी पढ़ें: अडानी के शेयर होने लगे गुलजार, लौटी बहार, 4 कंपनियों का एमकैप 1-1 लाख के पार!
Air India Israel Flights: अब एअर इंडिया ने इस तारीख तक रद्द की इजरायल की उड़ानें, कंपनी ने जारी किया नया अपडेट
Samsung India Business: भारत में इस कीर्तिमान के करीब पहुंची सैमसंग, कई दिग्गज कंपनियों को छोड़ चुकी पीछे
Startups: 16 साल की भारतीय लड़की ने कर दिया कमाल, खड़ी कर डाली 100 करोड़ की कंपनी! 
SBI Net Banking Down: नेट बैंकिंग यूज करने में आई दिक्कत? इस कारण डाउन हुईं एसबीआई की बैंकिंग सेवाएं, आगे से करें ये उपाय
Jobs in Hospitality: ट्रैवल, टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री से बड़ी खुशखबरी! 70 से 80 हजार नौकरियों की संभावना
इजरायल-हमास जंग पर पूर्व JNU नेता शेहला राशिद बोलीं- हम भारतीय कितने भाग्यशाली हैं
Rajasthan Election 2023: गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र पर लगाया ईडी-CBI के दुरुपयोग का आरोप, उम्मीदवारों को लेकर किया बड़ा दावा
Rohit Sharma IND vs PAK: रोहित शर्मा की तूफानी हाफ सेंचुरी ने अहमदाबाद का बढ़ाया तापमान, पाकिस्तान के खिलाफ छक्कों की बारिश
Bigg Boss 17 House First Look: बिग बॉस 17 के घर में इस बार दिल दिमाग और दम का लगेगा बुफे! शतरंज से लेकर थेरेपी रूम आएगा नजर
जून से सितम्बर तक की भीषण वैश्विक गर्मी दे रही है चेतावनी, कहीं ये ग्लोबल वार्मिंग 2.0 तो नहीं?

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code