Adani Stock Opening Today: अडानी के सभी शेयरों ने की बढ़त के साथ शुरुआत, AdaniEnt और ATGL की तेजी बरकरार – ABP न्यूज़

By: एबीपी बिजनेस डेस्क | Updated at : 16 Jun 2023 09:38 AM (IST)

सभी 10 शेयरों की अच्छी शुरुआत ( Image Source : PTI Photo )
Adani Share Price: सप्ताह के अंतिम दिन घरेलू शेयर बाजार (Indian Share Market) ने कारोबार की अच्छी शुरुआत की है. इसके साथ-साथ अडानी समूह के शेयरों (Adani Group Stocks) की शुरुआत भी अच्छी रही है. शुक्रवार को अडानी समूह के सभी 10 शेयरों ने बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की है.
सप्ताह के अंतिम दिन अडानी समूह के शेयरों की तेजी की अगुवाई फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) कर रहा है. यह बाजार ओपन होते ही 1.20 फीसदी से ज्यादा की तेजी में चला गया है. अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) में भी मोमेंटम बना हुआ है और यह शुरुआती कारोबार में करीब 1 फीसदी की तेजी में है.
समूह के बाकी शेयरों की शुरुआत भी ठीक रही है. अडानी विल्मर (Adani Wilmar), अडानी ग्रीन (Adani Green), अडानी पावर (Adani Power), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), एसीसी सीमेंट (ACC Cement) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) के शेयर सभी 0.50 फीसदी के आस-पास की बढ़त में हैं.
अडानी समूह के लिए यह सप्ताह अब तक ठीक साबित नहीं हुआ है. दरअसल अडानी समूह के शेयरों पर पिछले सप्ताह से ही दबाव दिख रहा है. लगभग हर रोज इन शेयरों ने शुरुआत तो अच्छी की है, लेकिन बाद में लुढ़क गए हैं. हालांकि गुरुवार को ट्रेंड में कुछ सुधार दिखा था, जब अडानी के कई शेयर शुरुआती तेजी को अंत तक बनाए रखने में कामयाब हुए थे. गुरुवार को 10 में से 9 शेयरों ने मजबूती के साथ शुरुआत की थी, लेकिन कारोबार समाप्त होने के बाद 6 शेयर फायदे में रहे थे.

सप्ताह के अंतिम दिन घरेलू बाजार ने भी कारोबार की मजबूत शुरुआत की है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा के फायदे में है. एनएसई निफ्टी शुरुआती कारोबार में 18,750 अंक के स्तर को पार करने में कामयाब रहा है. आज के कारोबार में बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी दिख रही है. सेंसेक्स की 22 कंपनियों के शेयरों ने मजबूती के साथ कारोबार की शुरुआत की है.
ये भी पढ़ें: गो फर्स्ट की बर्बादी ने चमका दी इंडिगो की किस्मत, पिछले महीने यूं लग गई लॉटरी
RBI Bulletin: आरबीआई बुलेटिन के मुताबिक, खुदरा महंगाई दर में कमी से देश के इकोनॉमी को हुआ बड़ा फायदा
Gold Price Today: सोना-चांदी आज फिर हुए सस्ते, जानें कितने फिसले गोल्ड और सिल्वर के रेट
Coal Import: कोयले के आयात पर करना पड़ रहा भारी भरकम विदेशी मुद्रा खर्च, 2022 में 3.85 लाख करोड़ रुपये का कोयला हुआ इंपोर्ट
Cryptocurrency Fraud: क्रिप्टोकरेंसी फ्रॉड के झांसे में फंसे थे हिमाचल प्रदेश के 1000 पुलिस वाले, कुछ छोड़ चुके नौकरी
Onion Prices: टमाटर के बाद अब प्याज के बढ़ते दामों ने रुलाया, करीब 50 फीसदी बढ़ चुके हैं रेट
MP Congress Candidate List 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, 88 कैंडिडेट्स के हैं नाम
Sunny Deol Birthday Bash: सनी देओल ने बेटों के साथ सेलिब्रेट किया बर्थडे, केक पर क्यों लिखवाया 525?
IND vs BAN: विराट कोहली शतक बनाना नहीं चाहते थे, लेकिन केएल राहुल ने फिर कैसे मनाया? जानें पूरा वाक्या
‘प्यारे…’, तेलंगाना में राहुल गांधी के वार पर असदुद्दीन ओवैसी का तंज
OnePlus Open Launch : वनप्लस का पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च, दो कलर ऑप्शन में 1,39,999 रुपये में मिलेगा ये फोन

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code