Adani Stock Opening Today: अडानी के शेयरों की खराब शुरुआत, खुलते ही बिखर गए सभी 10 स्टॉक, इन दोनों – ABP न्यूज़

By: एबीपी बिजनेस डेस्क | Updated at : 10 Jul 2023 09:43 AM (IST)

लुढ़क गए सारे शेयर ( Image Source : Getty )
Adani Share Price: अडानी समूह के शेयरों (Adani Group Stocks) के लिए लगातार छठे सप्ताह के दौरान भी राहत के संकेत नहीं मिल रहे हैं. जून से शुरू हुआ गिरावट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जुलाई महीने के दूसरे सप्ताह के पहले दिन आज सोमवार को भी अडानी समूह के सभी 10 शेयरों ने नुकसान के साथ कारोबार की शुरुआत की.
सप्ताह के पहले दिन के शुरुआती कारोबार में अडानी समूह के सभी 10 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. इससे पहले शुक्रवार को भी समूह के सभी 10 शेयर घाटे में बंद हुए थे. शुक्रवार को अडानी समूह के तीन शेयर एक्स-डिविडेंड हुए थे, उसके बाद भी समूह के शेयरों को नुकसान उठाना पड़ा था. वहीं रविवार की देर शाम अडानी समूह के प्रवर्तकों के द्वारा नया फंड जुटाने की खबर आने से भी आज सपोर्ट मिलता नहीं दिख रहा है.
शुरुआती कारोबार में अडानी पावर (Adani Power) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) के शेयर सबसे ज्यादा नुकसान में हैं. इन दोनों के भाव में 1-1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी जा रही थी. अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), अडानी विल्मर (Adani Wilmar) और अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) के शेयर भी करीब 1-1 फीसदी के नुकसान में थे.
शुरुआती कारोबार में बाकी शेयरों का हाल भी ठीक नहीं था. अडानी समूह के फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) में करीब 70 फीसदी की गिरावट देखी जा रही थी. वहीं अडानी ग्रीन (Adani Green), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), एसीसी सीमेंट (ACC Cement) और एनडीटीवी (NDTV) के भाव में 0.80 फीसदी तक की गिरावट थी.

अडानी समूह के शेयर जून महीने के पहले सप्ताह से ही नुकसान में हैं. इस तरह लगातार पांच सप्ताह अडानी समूह के शेयरों को नुकसान हो चुका है. इस दौरान सिर्फ जून महीने के आखिरी सप्ताह में अडानी समूह के कुछ शेयरों ने रिकवरी दिखाई थी, लेकिन रिकवरी टिकाऊ साबित नहीं हुई.
घरेलू शेयर बाजार ने सप्ताह की शुरुआत शानदार की है. बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 200 अंक से ज्यादा की मजबूती में है और 65,500 अंक के पास कारोबार कर रहा है. इसी तरह एनएसई निफ्टी भी करीब 60 अंकों की तेजी के साथ 19,400 अंक के पास है.
ये भी पढ़ें: धागा बनाने वाली कंपनी ने खोल दिए सारे धागे, सिर्फ 10 हजार रुपये से बनाया 4 लाख
Diwali Bonus 2023: केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का दिवाली तोहफा, किया बोनस का ऐलान
RBI News: आरबीआई का बड़ा एक्शन, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक पर ठोंका 16.14 करोड़ रुपये का जुर्माना
Wheat Price Hike: त्योहारी सीजन में मांग बढ़ने से गेहूं की कीमतों में आई तेज उछाल, 6 महीने में 22 फीसदी बढ़ी कीमत
HUDCO OFS: 12% के डिस्काउंट पर सरकार लेकर आ रही हुडको का ऑफर फॉर सेल, 79 रुपये प्रति शेयर तय किया फ्लोर प्राइस
Fake Beneficiaries: कल्याणाकरी योजनाओं के फर्जी लाभार्थियों की पहचान के लिए सरकार चला रही बड़ा अभियान, 18,000 करोड़ रु की होगी बचत
Delhi Excise Policy: ‘रिश्वत अपराध से आय का हिस्सा नहीं तो मनीष सिसोदिया के खिलाफ…’, जमानत याचिका पर SC की अहम टिप्पणी
Bigg Boss 17 Episode 2 Written Live Updates: ‘तेरे बाप का घर है क्या…’, ईशा और मन्नारा के बीच हुई जोरदार लड़ाई
SA vs NED: हर बल्लेबाज के लिए पर्ची के मुताबिक अलग-अलग फील्ड, नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया गजब ‘प्लान’
Bihar Teacher Result: 2 नवंबर को गांधी मैदान में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे CM नीतीश, शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी
Same Sex Marriage: ‘भारतीय संस्कृति…’ समलैंगिक विवाह पर SC के फैसले पर क्या बोली कांग्रेस, RSS, VHP, AIMIM और जमीयत?

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code