Adani Stock Closing Today: भारी नुकसान में अडानी समूह, बिकवाली के चपेट में आए एनडीटीवी, अडानी एंटरप्राइजेज – ABP न्यूज़

By: एबीपी बिजनेस डेस्क | Updated at : 13 Jul 2023 03:48 PM (IST)

अडानी के शेयरों का हुआ बुरा हाल ( Image Source : PTI Photo )
Adani Share Price: अडानी समूह फिर से एक बेहद खराब की सप्ताह की ओर बढ़ रहा है. सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को समूह के सभी शेयरों में भारी बिकवाली देखी गई. इसका परिणाम हुआ कि कारोबार की बढ़त के साथ शुरुआत करने के बाद भी सभी 10 शेयर बड़े नुकसान के साथ बंद हुए.
सप्ताह के चौथे दिन के कारोबार की शुरुआत में अडानी समूह के 10 में से 8 शेयर तेजी में थे, जबकि सिर्फ 2 शेयर मामूली नुकसान में थे. वहीं कारोबार समाप्त होने के बाद समूह के सभी 10 शेयरों के भाव में गिरावट दर्ज की गई. इनमें से 6 शेयरों के भाव में तो 1-1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई.
कारोबार समाप्त होने के बाद सबसे ज्यादा नुकसान एनडीटीवी (NDTV) को हुआ. यह शेयर करीब 2 फीसदी गिरकर बंद हुआ. फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) भी 1 फीसदी से ज्यादा के नुकसान में रहा. वहीं अडानी पावर (Adani Power) के भाव में करीब डेढ़ फीसदी की गिरावट आई.
समूह के अन्य शेयरों को देखें तो अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) को 1-1 फीसदी से ज्यादा नुकसान हुआ. इनके अलावा अडानी ग्रीन (Adani Green), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas), अडानी विल्मर (Adani Wilmar) और एसीसी (ACC) के भाव भी नुकसान में रहे.

अडानी समूह के शेयर करीब डेढ़ महीने से घाटे में जा रहे हैं. इस दौरान दो-चार दिनों को छोड़ इन्हें नुकसान ही उठाना पड़ा है. कई दिन ऐसा हुआ है कि समूह के ज्यादातर शेयरों ने कारोबार की शुरुआत बढ़त के साथ की है, लेकिन बाद में ज्यादातर नुकसान में चले गए हैं. आज से पहले बुधवार को भी ठीक ऐसा ही नजारा रहा था. कल 10 में से 8 शेयरों ने बढ़त के साथ शुरुआत की थी, लेकिन बाद में 8 शेयर गिरावट में चले गए थे.
घरेलू बाजार की बात करें तो बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) दोनों प्रमुख सूचकांकों ने आज नया रिकॉर्ड बना दिया. सेंसेक्स पहली बार 66 हजार अंक के स्तर को पार करने में कामयाब हुआ. हालांकि बाद में तेजी कुछ सिमट गई. कारोबार समाप्त होने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी करीब 0.25 फीसदी की तेजी में रहे.
ये भी पढ़ें: एमएसएमई पर सरकार दे रही है ध्यान, बनाई जाएंगी रोजगार पर केंद्रित नीतियां
Delhi Richest Man: कौन है दिल्ली का सबसे अमीर शख्स? अंबानी-अडानी के बाद सबसे ज्यादा इन्हीं के पास दौलत 
CWC 2023: वर्ल्ड कप से अर्थव्यवस्था को होगा तगड़ा फायदा, अनिल कुंबले का दावा- ये 3 सेक्टर हो जाएंगे मालामाल
1000 Rupees Note: क्या मार्केट में वापस आ रहे 1000 रुपये के नोट? नई रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा 
Foxconn in India: भारत के युग की हो गई शुरुआत, बजने वाला है पूरी दुनिया में डंका, इस दिग्गज कंपनी ने कही ये बात
Special FDs: इन दो बैंकों की स्पेशल एफडी में जल्द करें निवेश, मिल रहा 8 फीसदी ब्याज, डेडलाइन करीब
‘अधिकारी बुद्धिमान हैं, लेकिन वे विधायकों की तरह…’. जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने को लेकर और क्या बोले गुलाम नबी आजाद?
Israel Hamas Attack: ‘हमास के जाल में नहीं फंस सकते, हम सभी निशाना हैं…’, म‍िस्र में बोलीं इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी
MP Assembly Election 2023: सपा से लड़ाई के बीच कांग्रेस का आया बयान, कहा- ‘परिवार में नाराजगी होती है लेकिन…’
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 चुनना होगा मुश्किल, प्रैक्टिस के दौरान सूर्यकुमार और ईशान किशन को ये क्या हो गया?
KBC 15: केबीसी में 25 लाख के इस सवाल पर कंटेस्टेंट ने कर दिया गेम क्विट, क्या आपको पता है सही जवाब?

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code