Adani Stock Closing Today: बिखर गए अडानी के सारे शेयर! अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर और अडानी – ABP न्यूज़

By: एबीपी बिजनेस डेस्क | Updated at : 23 Aug 2023 04:18 PM (IST)

अडानी शेयर ( Image Source : PTI Photo )
Adani Share Price: अडानी समूह के लिए 2023 में हरे-भरे से ज्यादा लाल कारोबारी दिन ही रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. अभी इस सप्ताह अडानी के शेयरों में दो दिनों की तेजी आई ही थी कि आज बुधवार को समूह के सारे शेयर बिखर गए. अडानी समूह के कई शेयरों में आज 5-5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई.
कारोबार समाप्त होने के बाद अडानी समूह के सभी 10 शेयर आज नुकसान में रहे. उनमें सिर्फ एक ही शेयर ऐसा रहा, जिसकी गिरावट 1 फीसदी से कम रही.
बाजार बंद होने के बाद समूह का फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) 6 फीसदी से ज्यादा गिरकर बंद हुआ. वहीं अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) और अडानी पावर (Adani Power) के भाव में 7-7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई. सबसे ज्यादा 7.70 फीसदी का घाटा अडानी ट्रांसमिशन को हुआ.
अन्य शेयरों को देखें तो अडानी ग्रीन (Adani Green) 4 फीसदी से ज्यादा गिरकर बंद हुआ. अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) को 3 फीसदी से ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा. अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) भी करीब 3 फीसदी के घाटे में रहा. अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) को करीब ढाई फीसदी, एनडीटीवी (NDTV) को करीब दो फीसदी और अडानी विल्मर (Adani Wilmar) को करीब 1 फीसदी का नुकसान हुआ. एसीसी (ACC) के भाव में 0.48 फीसदी की गिरावट आई.

इससे पहले अडानी समूह के शेयरों में लगातार दो दिनों से अच्छी तेजी रिकॉर्ड की जा रही थी. ऐसा लग रहा था कि अडानी के शेयर लगातार गिरावट से उबरने लग गए हैं. हालांकि सारे अनुमान धरे रह गए और अडानी समूह के सभी 10 शेयरों ने आज जबरदस्त गोता लगा दिया.
घरेलू बाजार की बात करें तो बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) दोनों प्रमुख सूचकांक आज हल्की बढ़त में बंद हुए. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स करीब 215 अंक की बढ़त के साथ 66,430 अंक के पार बंद हुआ. निफ्टी भी करीब 50 अंक की बढ़त के साथ 19,445 अंक के पास बंद हुआ. आज दोनों की शुरुआत धीमी हुई थी और पूरे दिन सीमित दायरे में कारोबार हुआ.


ये भी पढ़ें: हर चौथी ट्रेन चल रही समय से देर, जानें क्यों इस साल बिगड़ा है भारतीय रेल का टाइम-टेबल?
Housing Prices: घरों की कीमतें बढ़ने के मामले में मुंबई आगे, ग्लोबल स्तर पर 19वें स्थान पर मायानगरी, बेंगलुरु 22वें स्थान पर रहा
सोने के दाम में जोरदार उछाल, चांदी भी चमकी; वायदा बाजार में करीब 2000 रुपये उछली सिल्वर
Laptop Import Ban: लैपटॉप टैबलेट के इंपोर्ट पर नहीं लगेगा बैन, हार्डवेयर इंडस्ट्री के दबाव में सरकार अपने पुराने फैसले से हटी पीछे
Tata Motors Update: आईपीओ लॉन्च से पहले टाटा मोटर्स ने बेची टाटा टेक्नोलॉजीज में 9.9% हिस्सेदारी, जुटाये 1614 करोड़ रुपये
2000 रुपये के नोट बदलने के लिए RBI के दफ्तरों में लगी लाइनें, एक बार में बदल सकते हैं सिर्फ इतनी कीमत के नोट
‘…आदेशों को विफल नहीं कर सकते’, विधायकों की अयोग्यता मामले में SC की सख्त टिप्पणी, शरद पवार और संजय राउत ने क्या कहा?
Ranbir Kapoor की Animal के साथ Sam Bahadur के क्लैश पर Vicky Kaushal ने किया रिएक्ट, कहा- ‘हम ऑडियंस के लिए काम करते हैं, एक-दूसरे के लिए नहीं’
Durga Puja 2023: ‘राजनीतिक दल विभाजन पैदा करने की कर रहे कोशिश, मैं…’, बोलीं ममता बनर्जी, बोनस का भी किया ऐलान
MP Elections 2023: बुंदेलखंड में BJP को झटके पर झटका, अब इन नेताओं ने पार्टी को कहा अलविदा
NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, वर्ल्ड कप में दर्ज की लगातार तीसरी जीत, विलियमसन-मिचेल चमके

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code