Adani Stock Closing Today: अडानी समूह में लौट आई हरियाली? 5 फीसदी तक चढ़े शेयर, अडानी एंटरप्राइजेज – ABP न्यूज़

By: एबीपी बिजनेस डेस्क | Updated at : 26 Jun 2023 03:33 PM (IST)

थमी अडानी के शेयरों की गिरावट ( Image Source : PTI Photo )
Adani Share Price: करीब 3 सप्ताह से लगातार गिरावट का शिकार हो रहे अडानी समूह के शेयरों (Adani Group Stocks) को महीने के अंतिम सप्ताह के पहले दिन राहत मिली. सोमवार के कारोबार में अडानी समूह की गिरावट थमती नजर आई और सभी 10 शेयरों ने बढ़त के साथ कारोबार को समाप्त किया. समूह के कुछ शेयरों में तो 5 फीसदी तक की तेजी देखी गई.
सप्ताह के पहले दिन के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी एनडीटीवी (NDTV) के भाव में आई. इसका शेयर 4.99 फीसदी की तेजी में रहा. फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) में 3 फीसदी तक की तेजी देखी गई. शुक्रवार के कारोबार के दौरान यह 10 फीसदी तक के नुकसान में चला गया था. अडानी पावर (Adani Power) में साढ़े तीन फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई.
अडानी समूह के अन्य शेयरों को देखें तो अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) 2.50 फीसदी तक मजबूत हुआ. अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) 2 फीसदी से ज्यादा के फायदे में रहा. एसीसी सीमेंट (ACC Cement) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) के भाव में डेढ़-डेढ़ फीसदी तक की तेजी आई. अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) का भाव 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त में रहा. वहीं अडानी विल्मर (Adani Wilmar) और अडानी ग्रीन (Adani Green) के शेयर भी ग्रीन जोन में रहे.
1795.20

इससे पहले यह महीना अब तक अडानी समूह के लिए ठीक नहीं साबित हुआ है. पिछले 3 सप्ताह के दौरान ज्यादातर दिनों में अडानी समूह को नुकसान ही उठाना पड़ा है. आज से पहले शुक्रवार को तो अडानी समूह के शेयरों में भारी गिरावट आई थी. शुक्रवार को अडानी समूह के सभी 10 शेयर नुकसान में रहे थे और गिरावट भी 10 फीसदी तक की आई थी. लगभग आधे शेयर 5-5 फीसदी के नुकसान में रहे थे.
दरअसल हिंडनबर्ग का भूत 5 महीने बीत जाने के बाद भी अडानी समूह का पीछा नहीं छोड़ रहा है. पिछले सप्ताह ऐसी खबरें सामने आईं कि अमेरिका बाजार नियामक एसईसी अडानी समूह के ऊपर लगे हिंडनबर्ग के आरोपों की जांच करने की तैयारी है. यह खबर सामने आते ही शुक्रवार को अडानी समूह के शेयर पूरी तरह से बिखर गए. आपको बता दें कि अडानी समूह को पहले ही घरेलू बाजार नियामक सेबी की जांच का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी निगरानी सुप्रीम कोर्ट कर रहा है.
घरेलू बाजार को देखें तो आज का दिन मिला-जुला रहा. दोनों प्रमुख सूचकांकों बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) ने सोमवार को कारोबार की शुरुआत हल्की तेजी के साथ की, लेकिन बंद होते-होते लाल निशान में चले गए. हालांकि इनकी गिरावट मामूली रही. कारोबार समाप्त होने के बाद बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स हल्के नुकसान के साथ 63,000 अंक के स्तर से नीचे उतर गया. इसी तरह निफ्टी में भी थोड़ी गिरावट दर्ज की गई. घरेलू बाजार लगातार तीसरे दिन नुकसान में रहे हैं. पिछले सप्ताह के दौरान बुधवार को नया ऑल टाइम हाई (Indian Share Market All Time High) बनाने के बाद से घरेलू बाजार में बिकवाली हो रही है.
ये भी पढ़ें: टलने वाला है गो फर्स्ट का संकट, 2 महीने से बंद हैं उड़ानें, अब तैयार हुआ 425 करोड़ का ये प्लान
Global Hunger Index 2023: ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत 111वें स्थान पर फिसला; पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल से भी है पीछे
Inflation Impact: महंगाई के चलते वेतन से घर चलाना हुआ मुश्किल, चार में से एक कर्मचारी नहीं करना चाहता है नौकरी
Infosys Q2 Results: इंफोसिस के दूसरी तिमाही के नतीजे आए, कमाया 6212 करोड़ रुपये का मुनाफा-18 रुपये का डिविडेंड दिया
IIP Data: अगस्त में शानदार रहा देश का औद्योगिक उत्पादन, आईआईपी 14 महीनों के उच्च स्तर पर आकर 10.3 फीसदी रही
RBI Action: रिजर्व बैंक ने दिया पेटीएम पेमेंट्स बैंक को झटका, लगाया 5.39 करोड़ रुपये का जुर्माना- जानें क्या है वजह
Israel-Hamas War: हमास और इजरायल में जंग के बीच फलस्तीन पर भारत ने साफ किया रुख, विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?
National Cinema Day: सिर्फ 99 रुपए में देख सकेंगे Bhumi Pednekar की फिल्म Thank You For Coming, नेशनल सिनेमा डे पर फैंस को मिला बंपर ऑफर
World Cup Points Table: ऑस्ट्रेलिया को हराकर साउथ अफ्रीका ने प्वाइंट्स टेबल में किया उलटफेर, ताजा स्थिति है चौंकाने वाली
शरद पवार ने NCP के चीफ पद से क्यों दिया था इस्तीफा? बेटी सुप्रिया सुले ने अब किया खुलासा
Ayodhya: राम मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों की सैलरी में हुआ इजाफा, जानें किसको कितना मिलेगा वेतन

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code