Adani Stock Closing Today: अडानी पावर, अडानी विल्मर, एनडीटीवी पर अपर सर्किट, समूह के तीन शेयरों – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 31 Mar 2023 04:00 PM (IST)

तेजी के साथ वित्त वर्ष समाप्त ( Image Source : Getty )
Adani Share Price: घरेलू शेयर बाजार की तर्ज पर अडानी समूह ने भी वित्त वर्ष 2022-23 का शानदार अंत किया. अंतिम कारोबारी सेशन में जहां सेंसेक्स ने 1000 अंक से ज्यादा की छलांग लगा दी, वहीं अडानी समूह के शेयर भी सप्ताह की शुरुआती गिरावट से वापसी करने में कामयाब रहे. वित्त वर्ष के अंतिम कारोबारी सत्र में अडानी समूह के तीन शेयरों अडानी पावर (Adani Power), अडानी विल्मर (Adani Wilmar) और एनडीटीवी (NDTV) पर अपर सर्किट लग गया.
आज के कारोबार में समूह के 10 शेयरों में से 6 फायदे में रहे, जबकि 04 शेयरों में मामूली गिरावट देखी गई. फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) मामूली तेजी के साथ बंद हुआ, तो समूह के तीन शेयरों अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) और अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) में हल्की-फुल्की गिरावट दर्ज की गई. लगातार कई दिनों से अपर सर्किट लगा रहे अडानी ग्रीन (Adani Green) के शेयरों के भाव में आज 01 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई.
दूसरी ओर अडानी पावर, अडानी विल्मर और एनडीटीवी के शेयर 5-5 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए. तीनों शेयरों के भाव लगातार दो दिन से अपर सर्किट लगा रहे हैं. एसीसी सीमेंट (ACC Cement) के शेयर में 2.50 फीसदी की तेजी देखने को मिली, जबकि अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) भी ग्रीन जोन में बंद हुआ. वित्त वर्ष के आखिरी दिन समूह के लगभग सारे शेयरों ने कारोबार की शुरुआत बढ़त के साथ की थी.
इससे पहले की बात करें तो इस सप्ताह के शुरुआती दो दिन अडानी समूह के शेयरों पर भारी गुजरे थे. केन की रिपोर्ट में अडानी समूह के द्वारा कर्ज के समय से पहले भुगतान पर संदेह जाहिर करने के बाद सप्ताह के शुरुआती दो दिन समूह के सभी 10 शेयरों में गिरावट आई. हालांकि अडानी समूह ने इसके बाद बयान जारी कर केन के आरोपों का खंडन किया.

बुधवार को समूह के शेयरों के लिवाल लौट आए. बुधवार के कारोबार में 10 में से 7 शेयर मजबूत हुए थे, जबकि दो में गिरावट दर्ज की गई थी. सबसे ज्यादा करीब 10 फीसदी की तेजी समूह के फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज में देखी गई थी. अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) के शेयर का भाव 7 फीसदी से ज्यादा चढ़ा था. इसी तरह अडानी पावर, अडानी विल्मर और एनडीटीवी में 5-5 फीसदी की तेजी आई थी. गुरुवार को बाजार रामनवमी के कारण बंद रहा था.
ये भी पढ़ें: मालामाल हुए इस शेयर के इन्वेस्टर्स, 10 हजार रुपये को बनाया 11 लाख
Best Mutual Funds: फ्लेक्सी कैप या बैलेंस एडवांटेज म्यूचुअल फंड, जानें आपके लिए किसमें निवेश करना बेहतर?
Multibagger Stocks: 10-10 हजार रुपये लगाकर इन्वेस्टर्स ने कमाए 6.5 लाख, इस शेयर ने तो कमाल कर दिया
Market Outlook: मुश्किलों के बाद भी दूसरे सप्ताह तेजी, अब आगे एक-साथ कई चुनौतियों, जानिए इस सप्ताह कैसा रहेगा बाजार
FPI Outflow Oct 2023: भारतीय बाजार से विदेशी निवेशकों ने निकाले 9,800 करोड़, जानें क्यों अक्टूबर में बिकवाल बने एफपीआई?
Income Tax Return वेरीफाई करने के बाद भी नहीं आ रहा रिफंड, ये हो सकते हैं कारण 
RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- ‘कमजोरों को क्रूरों से बचाना है तो हाथों में हथियार रखना ही होगा’
ENG vs AFG: अफगानिस्तान के डगआउट में खुशी से गदगद दिखे इंग्लैंड के पूर्व बल्लबाज, वायरल हो रही तस्वीर
Israel-Hamas War: मौलाना अरशद मदनी बोले- ‘जमीयत आज भी फलस्तीन के साथ खड़ी’, इजरायल पर कही ये बात
Mission Raniganj Box Office Collection Day 10: संडे की कमाई में Mission Raniganj ने Jawan को छोड़ा पीछे, जानिए Akshay Kumar की फिल्म का कलेक्शन
Manohar Singh Gill Demise: पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त और कांग्रेस नेता मनोहर सिंह गिल का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code