Adani Stock Closing Today: अडानी एंटरप्राइजेज आज भी मजबूत, अडानी पावर को नुकसान, ऐसा रहा बाकी शेयरों – ABP न्यूज़

By: एबीपी बिजनेस डेस्क | Updated at : 12 Jun 2023 03:47 PM (IST)

सीमित दायरे में अडानी के शेयर ( Image Source : PTI Photo )
Adani Share Price: घरेलू शेयर बाजार (Indian Share Market) ने सप्ताह की शुरुआत भले ही लगातार दो दिनों की गिरावट से उबरकर की, लेकिन अडानी समूह के लिए आज भी नुकसान का क्रम बरकरार रहा. सप्ताह के पहले दिन सोमवार को अडानी के ज्यादातर शेयरों (Adani Group Stocks) को नुकसान उठाना पड़ा.
सोमवार का कारोबार समाप्त होने के बाद अडानी समूह के 10 में से 5 शेयर ग्रीन जोन में रहे. हालांकि इनमें से 3 के भाव में बेहद मामूली तेजी रही और इनके भाव लगभग पुराने स्तर पर ही टिके रहे. वहीं दूसरी ओर अडानी समूह के 5 शेयरों को नुकसान उठाना पड़ गया. इससे पहले शुक्रवार को भी अडानी समूह के शेयर अच्छी शुरुआत के बाद नुकसान में चले गए थे.
अडानी पावर (Adani Power) के शेयरों में बिकवाली का ट्रेंड आज दूसरे दिन भी जारी रहा. आज इसके भाव में करीब डेढ़ फीसदी की गिरावट आई. अडानी पावर में लगातार अच्छी तेजी देखने को मिल रही थी. पिछले सप्ताह अडानी पावर का शेयर 10 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ था. पिछले दो दिन में इसके भाव में करीब ढाई फीसदी का करेक्शन हुआ है.
अडानी पावर के अलावा भी समूह के कई शेयरों को नुकसान हुआ है. अडानी विल्मर (Adani Wilmar) के भाव में करीब 1 फीसदी की गिरावट आई. वहीं अडानी ग्रीन (Adani Green), एसीसी सीमेंट (ACC Cement) और एनडीटीवी (NDTV) को भी नुकसान उठाना पड़ गया.

दूसरी ओर फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) लगातार दूसरे दिन फायदे में रहा. आज इसका भाव डेढ़ फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ. अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) में करीब 1 फीसदी की तेजी आई.  वहीं अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas), अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) और अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के शेयर हल्के-फुल्के मजूबत हुए.
1834.00
आज का दिन घरेलू शेयर बाजार के लिए भी अच्छा साबित हुआ. घरेलू बाजार लगातार दो दिनों की गिरावट के बाद आज उबरने में कामयाब हुआ. दिन का कारोबार समाप्त होने के बाद बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स करीब 100 अंक की बढ़त लेकर 62,725 अंक के पास बंद हुआ. वहीं निफ्टी करीब 40 अंक चढ़कर 18,600 अंक के पार निकल गया.
ये भी पढ़ें: आईटीआर की तरह आसान हो जाएगा जीएसटी रिटर्न, सीबीआईसी करने जा रहा ये काम
Air India Israel Flights: अब एअर इंडिया ने इस तारीख तक रद्द की इजरायल की उड़ानें, कंपनी ने जारी किया नया अपडेट
Samsung India Business: भारत में इस कीर्तिमान के करीब पहुंची सैमसंग, कई दिग्गज कंपनियों को छोड़ चुकी पीछे
Startups: 16 साल की भारतीय लड़की ने कर दिया कमाल, खड़ी कर डाली 100 करोड़ की कंपनी! 
SBI Net Banking Down: नेट बैंकिंग यूज करने में आई दिक्कत? इस कारण डाउन हुईं एसबीआई की बैंकिंग सेवाएं, आगे से करें ये उपाय
Jobs in Hospitality: ट्रैवल, टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री से बड़ी खुशखबरी! 70 से 80 हजार नौकरियों की संभावना
IND Vs PAK: किसी ने दी टीम इंडिया को बधाई तो किसी ने खींचे पाकिस्तान के कान, जानें पीएम मोदी से लेकर इजरायल के राजदूत तक किसने क्या कहा?
Israel Hamas War: ‘हमास का समर्थन कर रहे लोग हैं आतंकवाद के हिमायती’- सीएम हिमंत बिस्वा सरमा
ICC World Cup 2023: टीम इंडिया की जीत पर अखिलेश यादव का पोस्ट जमकर हो रहा वायरल, जानें क्या बोले हैं सपा अध्यक्ष
IND vs PAK: भारत के खिलाफ बुरी तरह हार के बाद फैंस ने पाकिस्तान टीम के लिए मज़े, देखें टॉप-10 मीम्स
Bigg Boss 17 House First Look: बिग बॉस 17 के घर में इस बार दिल दिमाग और दम का लगेगा बुफे! शतरंज से लेकर थेरेपी रूम आएगा नजर

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code