Adani Ports पर फिदा ब्रोकरेज, बढ़ाया टारगेट, निवेशक धड़ाधड़ खरीद रहे शेयर – मनी कंट्रोल

अदाणी ग्रुप (Adani Group) की पोर्ट कंपनी Adani Ports and SEZ को लेकर ब्रोकरेज काफी उत्साहित दिख रहे हैं। आज इसके शेयर भी तेजी से उछल रहे हैं। कंपनी के डेट सिक्योरिटीज के बायबैक प्लान पर निवेशक जमकर शेयरों की खरीदारी कर रहे हैं जिसके दम पर यह करीब तीन फीसदी उछल गया है। बीएसई पर इस समय यह 2.84 फीसदी के उछाल के साथ 677.15 रुपये (Adani Ports Share Price) पर ट्रेड हो रहा है। इंट्रा-डे में तो यह 678.40 रुपये तक चला गया है। कंपनी के कैपिटल एक्सपेंडिचर प्लान पर ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने फिदा होकर टारगेट प्राइस ही बढ़ा दिया। अदाणी पोर्ट्स के शेयर 810 रुपये तक पहुंच सकते हैं जो मौजूदा भाव से करीब 20 फीसदी अपसाइड है।

Adani Ports पर ब्रोकरेज क्यों फिदा

अदाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2022 से वित्त वर्ष 2025 के बीच के कैपिटल एक्सपेंडिचर प्लान में बदलाव किया है और अब इसका फोकस ईबीआईटीडीए की तुलना में अपने नेट कर्ज को घटाकर 2.5 गुना तक लाने पर है। हिंडनबर्ग के झटके से जैसे-जैसे ग्रुप उबर रहा है, कंपनी का फोकस अपने कोर बिजनेस की तरफ लौटने पर है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2022-24 के बीच EBITDA की ग्रोथ दोहरे अंकों में रखने की है।

इन सब वजहों से ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने इसे खरीदारी रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 700 रुपये से बढ़ाकर 790 रुपये कर दिया है। वहीं हाल ही में गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) ने इसकी खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा था और 810 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है। मॉर्गन स्टैनले ने 690 रुपये के टारगेट पर इसे ओवरवेट रेटिंग दी है।

Adani Group News: Adani Ports का बड़ा प्लान, 22 अप्रैल की बैठक में इस प्रस्ताव पर होगी चर्चा

कंपनी तेजी से कर रही विस्तार

पिछले हफ्ते अदाणी पोर्ट्स ने पुडुच्चेरी में वित्तीय संकट से जूझ रही कराईकल पोर्ट को 1485 करोड़ रुपये में खरीदने का ऐलान किया था। इससे पूर्वी तट पर अदाणी ग्रुप की स्थिति और मजबूत होगी। इस खरीदारी के बाद अदाणी ग्रुप के पास देश में 14 पोर्ट हो गए। इस अधिग्रहण को एनसीएलटी की चेन्नई बेंच की 3 अप्रैल को ही मंजूरी मिल गई। पिछले तीन साल में इसने पूर्वी तट पर आंध्र प्रदेश में कृष्णापट्टनम और गंगावरम बंदरगाहों को खरीदा था। इसके पास पहले से ही पूर्वी तट पर धमरा, कट्टूपल्ली, एन्नौर और विशाखापत्तनम के पोर्ट्स और टर्मिनल हैं।
Tags: #share markets
First Published: Apr 20, 2023 11:02 AM
हिंदी में शेयर बाजारस्टॉक मार्केट न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़,  पर्सनल फाइनेंस और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code