Adani Ports के शेयरों में मुनाफावसूली, 2% से अधिक की गिरावट, ब्रोकरेज ने कहा- खरीदो – मनी कंट्रोल

Adani Ports : अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (APSEZ) के शेयरों में पिछले कुछ दिनों में अच्छी खासी बढ़त देखी गई है। हालांकि, आज बुधवार को यह स्टॉक प्रॉफिट बुकिंग के चलते 2.21 फीसदी टूट गया। आज NSE पर कंपनी के शेयर 717.80 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की एक्सपर्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अदाणी ग्रुप में रेगुलेटरी स्तर पर कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। इस खबर के बाद पिछले कुछ दिनों में ग्रुप के सभी शेयरों में जमकर तेजी देखी गई है।

कंपनी के शेयरों में दमदार रैली

अडानी पोर्ट्स के शेयरों में पिछले तीन कारोबारी दिनों में 10 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई है। स्टॉक का 52-वीक लो 394.94 रुपये है, जिसके मुकाबले यह स्टॉक 85 फीसदी चढ़ चुका है। हालांकि, 52 वीक हाई की तुलना में यह शेयर अभी भी 27 फीसदी नीचे है। इसका 52-वीक हाई 987.90 रुपये है।

GQG पार्टनर्स के चेयरमैन और चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर राजीव जैन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी बुटीक निवेश फर्म ने अदाणी ग्रुप में अपनी हिस्सेदारी 10 फीसदी बढ़ा दी है और ग्रुप में इसकी कुल हिस्सेदारी अब 3.5 अरब डॉलर हो गई है।

ब्रोकरेज की राय

कई एनालिस्ट्स इस स्टॉक को लेकर पॉजिटिव हैं। हालांकि, उनके हिसाब से लॉन्ग टर्म के लिए यह स्टॉक बेहतर है। सेंट्रिकिटी वेल्थटेक में इक्विटीज के फाउंडिंग पार्टनर सचिन जसूजा ने कहा कि अदाणी ग्रुप की कंपनियों में वैल्यूएशन से जुड़ी चिंताओं के बावजूद अडानी पोर्ट्स वाजिब दिखता है। उनका कहना है कि कंपनी अन्य ग्रुप पीयर की तुलना में समय पर कैश फ्लो जनरेट करती है।

कितना है टारगेट प्राइस

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने कहा कि अदाणी पोर्ट्स 22 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ वॉल्यूम के हिसाब से भारत का सबसे बड़ा पोर्ट ऑपरेटर है। ब्रोकरेज ने स्टॉक पर ‘Buy’ रेटिंग दी है और 800 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है।

घरेलू ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने शेयर पर 810 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy रेटिंग दी है। वहीं, ICICI डायरेक्ट ने अप्रैल 2023 में कंपनी के मार्च तिमाही के नतीजों की घोषणा के बाद Buy रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने इसके लिए 800 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है।
Tags: #share markets
First Published: May 24, 2023 5:14 PM
हिंदी में शेयर बाजारस्टॉक मार्केट न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़,  पर्सनल फाइनेंस और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code