Adani Group News: Adani Enterprises के लिए अदाणी की दो कंपनियों के शेयर रखे गिरवी, SBICap Trustee का बड़ा खुलासा – मनी कंट्रोल

Adani Group News: अदाणी ग्रुप की कुछ कंपनियों के और शेयरों को अब गिरवी रखा गया है। इसका खुलासा देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की एक इकाई एसबीआईकैप ट्रस्टी कंपनी ने किया है। SBICap Trustee ने एक्सचेंजों को जानकारी दी है कि अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के लेंडर्स के फायदे के लिए अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) ने अपने 0.99 फीसदी शेयरों को और गिरवी रखा है। इसी प्रकार इसके अलावा अदाणी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के भी अतिरिक्त 0.76 शेयरों को गिरवी रखा गया है।

Adani Group पर आरोपों से फिर मॉरीशस पर खड़े हुए सवाल, इमेज सुधारने की कोशिशों के बीच उभरा नया मामला

Adani Group के पांच स्टॉक्स आज अपर सर्किट पर

कमजोर मार्केट में आज अदाणी ग्रुप (Adani Group) के 10 में से महज 6 स्टॉक्स आज ग्रीन जोन में हैं जिसमें से 5 तो अपर सर्किट पर पहुंच गए हैं। जो स्टॉक्स आज अपर सर्किट पर हैं, उसमें से अदाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) और अदाणी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) लगातार छठे दिन आज अपर सर्किट पर हैं।

वहीं अदाणी पॉवर (Adani Power), अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) और अदाणी विल्मर (Adani Wilmar) लगातार सातवें दिन अपर सर्किट पर हैं। ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) लगातार छह दिनों के उछाल के बाद आज रेड जोन में आ गया है।

Adani Group News: Adani Enterprises के लिए अदाणी की दो कंपनियों के शेयर रखे गिरवी, SBICap Trustee का बड़ा खुलासा

अब तक 12.4 हजार करोड़ घट चुका है मार्केट कैप

अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) ने 24 जनवरी को एक रिपोर्ट में अदाणी ग्रुप की कंपनियों पर स्टॉक मैनिपुलेशन और अकाउंटिंग फ्रॉड का आरोप लगाया था। इन आरोपों के चलते अदाणी ग्रुप के शेयरों की चाल बिगड़ गई और अब तक इसका मार्केटक कैप 12.4 हजार करोड़ डॉलर (10.15 लाख करोड़ रुपये) घट चुका है। हालांकि अदाणी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के सभी आरोपों से इनकार किया है।
Tags: #share markets
First Published: Mar 09, 2023 11:30 AM
हिंदी में शेयर बाजारस्टॉक मार्केट न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़,  पर्सनल फाइनेंस और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code