Adani Group News: इस ऑर्डर का किया खुलासा, फटाक से चढ़ गया Adani Total Gas का शेयर – मनी कंट्रोल

Adani Group News: अदाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) के शेयर आज शुरुआती दौर में डेढ़ फीसदी से अधिक उछल गए। इसके शेयरों में तेजी का यह रुझान 6 सितंबर को जो एक ऑर्डर कंपनी ने हासिल किया है, उसे लेकर अतिरिक्त खुलासे के चलते है। इस खुलासे के चलते निवेशकों के बीच अदाणी टोटल गैस को लेकर पॉजिटिव रुझान बना और इंट्रा-डे में बीएसई पर शेयर 1.75 फीसदी उछलकर 648 रुपये पर पहुंच गए। मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी आई लेकिन अभी भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। आज बीएसई पर यह 0.32 फीसदी की मजबूती के साथ 638.90 रुपये के भाव (Adani Total Gas Share Price) पर बंद हुआ है।

Adani Total Gas को कैसा ऑर्डर मिला है 

अदाणी टोटल गैस को जो ऑर्डर मिला है, उसके तहत कंपनी को प्रतिदिन 500 टन की क्षमता वाला बॉयो-सीएनजी (CBG) प्लांट डिजाइन कर इसे बनाना है। इस प्लांट को अदाणी टोटल गैस मैनेज भी करेगी। यह प्लांट गुजरात के अहमदाबाद के ग्यासपुर में बनेगा और पीपीपी मॉडल के तहत ऑपरेट होगा। यह ऑर्डर अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने दिया है। इसकी लागत करीब 130-150 करोड़ रुपये होगी। अदाणी टोटल गैस ने यह जानकारी एक्सचेंज फाइलिंग में दी है। यह ऑर्डर 20 साल में पूरा करना है। इस प्लांट के लिए जमीन म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन मुहैया कराएगी और हर दिन 500 टन का कचड़ा भी मुहैया कराएगी।

Adani Green को मिलेगा भारी-भरकम निवेश, ‘पुराने साथी’ Total से चल रही बातचीत
8-10 साल में ₹20000 करोड़ के निवेश की है योजना

अदाणी टोटल गैस ने अपनी हालिया सालाना रिपोर्ट में अगले 8-10 साल में 18 हजार-20 हजार करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया था। इस निवेश के जरिए कंपनी की योजना घरों और इंडस्ट्रीज को पाइप से गैस और गाड़ियों को सीएनजी के लिए जरूरी इंफ्रा का विस्तार करने की है। CNG (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) की हाई सेल्स के दम पर इस वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही अप्रैल-जून 2023 में अदाणी टोटल गैस का मुनाफा सालाना आधार पर करीब 9 फीसदी उछल गया है। इसका कंसालिडेटेड प्रॉफिट बढ़कर 150 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।
Tags: #share markets
First Published: Sep 18, 2023 12:28 PM
हिंदी में शेयर बाजारस्टॉक मार्केट न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़,  पर्सनल फाइनेंस और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code