Adani Enterprises की मार्केट वैल्यू फिर ₹3 लाख करोड़ के पार, मई के बाद 33% उछला शेयर – मनी कंट्रोल

Adani Enterprises Shares: अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर आज शुक्रवार 18 अगस्त को निफ्टी-50 इंडेक्स के सबसे ज्यादा चढ़ने वाले शेयरों में शामिल रहे। दिन के कारोबार के दौरान तो यह शेयर 7.5 फीसदी चढ़कर 2,665.95 रुपये के भाव पर पहुंच गया था। आज के उछाल से कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन इस साल मई के बाद पहली बार 3 लाख करोड़ रुपये से ऊपर पहुंच गया। अप्रैल में स्टॉक का मार्केट कैप घटकर 2 लाख करोड़ हो गया था, जिसके बाद से इसने वापसी की है।

इस साल जनवरी में अमेरिकी शॉर्ट-सेलर फर्म ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ ने अदाणी ग्रुप पर निशाना साधते हुए एक रिपोर्ट जारी की थी। इसके बाद अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में तेज गिरावट देखने को मिली थी। पिछले साल दिसंबर में यह शेयर 4,190 रुपये के अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर था, जो 3 फरवरी को घटकर 1,017 रुपये के निचले स्तर पर आ गया था।

अदाणी एंटरप्राइजेज पर आज का उछाल वॉल्यूम के चलते भी आया है जो इसके 20-दिनों के औसत के तीन गुना से अधिक है।

यह भी पढ़ें- Jio Share Listing: रिलायंस इंडस्ट्रीज का बड़ा ऐलान, 21 अगस्त को लिस्ट होंगे जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर

अदाणी ग्रुप की अधिकतर कंपनियों के शेयरों में शुक्रवार को कारोबार के दौरान तेज उछाल आया, जिससे इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन आज करीब 65,000 करोड़ रुपये बढ़ गया। इसके साथ ही फरवरी के बाद पहली बार अदाणी ग्रुप का मार्केट कैप 11 लाख करोड़ रुपये से ऊपर पहुंच गया।

अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर कारोबार के अंत में दिन के आखिरी घंटे में उच्चतम स्तर से नीचे आ गए और शेयर 3.78 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 2,574.85 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। इस साल की शुरुआत से अभी भी स्टॉक 32 प्रतिशत नीचे है।
Tags: #share markets
First Published: Aug 18, 2023 4:06 PM
हिंदी में शेयर बाजारस्टॉक मार्केट न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़,  पर्सनल फाइनेंस और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code