Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 24 सितंबर 2023 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार – Aaj Tak

Feedback
खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. भारत और कनाडा के रिश्ते इन दिनों खराब स्थिति से गुजर रहे हैं. ऐसे में भारतीय मूल के पूर्व कनाडाई मंत्री उज्ज्वल दोसांझ का कहना है कि भारत और कनाडा के बीच अब बहुत कम भरोसा है. लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा दानिश अली पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर विपक्ष के हमलावर होने के बाद बीजेपी सांसद ने भी दानिश अली को घेरा है. भारत विरोधी खालिस्तानियों को संरक्षण देने के विरोध में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन हुआ. 
कनाडा तक ही सिमट कर रह जाएगा खालिस्तान आंदोलन, पूर्व कनाडाई मंत्री ने दावे के साथ दिए ये तर्क
भारत और कनाडा के रिश्ते इन दिनों खराब स्थिति से गुजर रहे हैं. ऐसे में भारतीय मूल के पूर्व कनाडाई मंत्री उज्ज्वल दोसांझ का कहना है कि भारत और कनाडा के बीच अब बहुत कम भरोसा है क्योंकि ओटावा एक मित्र देश के टुकड़े करने का आह्वान करने वाले सिख चरमपंथियों की स्पष्ट रूप से निंदा नहीं करता है.
दानिश अली के खिलाफ रवि किशन ने भी खोला मोर्चा, लोकसभा स्पीकर से की जांच की मांग
लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा दानिश अली पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर विपक्ष के हमलावर होने के बाद बीजेपी सांसद ने भी दानिश अली को घेरा है. इसको लेकर गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा, ‘रमेश बिधूड़ी द्वारा दानिश अली पर किया गया निजी हमला अच्छा नहीं है. मैं उनके (बिधूड़ी) बयान का समर्थन नहीं करता हूं. लेकिन बात ये है कि अगर संसद में रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई हो रही है तो दानिश अली के खिलाफ भी यही कार्रवाई होनी चाहिए
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्र्डो के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन
भारत विरोधी खालिस्तानियों को संरक्षण देने के विरोध में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन हुआ. इसमें पन्नू को भारत के हवाले करने की मांग की गई. विरोध प्रदर्शन में जय भगवान गोयल अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट व राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रवादी शिवसेना व वरिष्ठ नेता, भारतीय जनता पार्टी के लोग शामिल थे.
पंचायत से संसद तक: कैसे 33% आरक्षण ने पंचायत स्तर पर महिलाओं को सशक्त बनाया
देश की संसद के दोनों सदनों ने महिला आरक्षण बिल को पारित कर दिया है. अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून बन जाएगा. इस बिल को कई मायनों में खास कहा जा रहा है. महिला सशक्तीकरण जैसी बातें कही जा रही हैं. इसके साथ ही पंचायत को लेकर भी इसकी सफलता की बातें कही गईं. ऐसे में छत्तीसगढ़ के दुर्ग में रिसामा पंचायत की सरपंच गीता महानंद ने कहा कि अगर पंचायती राज व्यवस्था में महिलाओं के लिए आरक्षण नहीं होता तो वह कभी भी ग्रामीण चुनाव लड़ने के लिए आगे नहीं आतीं.
नाग-नागिन ने बरपाया कहर… पहले दो बेटों को डसा फिर पिता पर किया हमला, बच्चों की मौत
एक परिवार पर नाग-नागिन जोड़ा कहर बनकर टूटा.पहले इस जोड़े ने सगे भाइयों को डसा, उनकी मौत हो गई. तीन दिन बाद बच्चों के पिता पर हमला किया. शख्स का अस्पताल में इलाज चल रहा है. नाग-नागिन का जोड़ा उसी घर में तीन दिन रहा. कड़ी मशक्कत के बाद सपेरों ने जोड़े को पकड़ा है. वहीं, बच्चों की मौत के चलते परिवार में मातम छाया हुआ है. इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में है.
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code