Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 09 अक्टूबर 2023 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार – Aaj Tak

Feedback
आज सुबह की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 09 अक्टूबर 2023 की खबरें और समाचार: मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान होगा. शनिवार को हमास आतंकवादियों द्वारा गाजा से इजरायल में 3,000 से अधिक रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल और गाजा में अब तक 1,000 से अधिक लोग मारे गए हैं. एक स्वतंत्र ब्लॉगर जेनिफर ज़ेंग ने आरोप लगाया है कि कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) के एजेंट शामिल थे. सीएम योगी ने कहा कि  500 साल बाद जब श्री राम जन्मभूमि वापस मिल सकती है तो क्या कारण है कि सिंध प्रांत जो कि पाकिस्तान में है, उसे वापस न ले पाएं.
1- मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में कब होंगे चुनाव? EC आज करेगा तारीखों का ऐलान 
मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान होगा. चुनाव आयोग इसे लेकर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. सूत्रों के मुताबिक, नवंबर दूसरे हफ्ते से दिसंबर के पहले हफ्ते तक अलग-अलग तारीखों और चरणों में इन राज्यों में मतदान हो सकता है. पिछली बार की तरह राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में एक चरण में चुनाव कराए जाने की संभावना है. वहीं, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान कराया जा सकता है. 
2- Israel-Palestine conflict: अब तक मारे गए 700 इजरायली, 450 फिलीस्तीनी… पिछले 48 घंटे में गाजा से आई जंग की तस्वीरें बेहद डरावनी हैं 
शनिवार को हमास आतंकवादियों द्वारा गाजा से इजरायल में 3,000 से अधिक रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल और गाजा में अब तक 1,000 से अधिक लोग मारे गए हैं. जवाबी कार्रवाई में इजरायली रक्षा बलों ने गाजा में हमले किए. हमास आतंकवादियों ने अब तक कई नागरिकों का अपहरण किया और कई लोगों की हत्या कर दी है. इस नरसंहार के बाद इज़रायल भी घोषित तौर पर भीषण युद्ध पर उतर आया है.
3- ‘चीनी एजेंट्स ने की थी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, भारत को फंसाना था मकसद’, चीनी मानवाधिकार कार्यकर्ता का बड़ा दावा 
एक स्वतंत्र ब्लॉगर जेनिफर ज़ेंग ने आरोप लगाया है कि कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) के एजेंट शामिल थे. जेंग के मुताबिक, इस हत्या के बाद चीन का ‘उद्देश्य भारत और पश्चिम के बीच कलह पैदा करके भारत को फंसाना था.’
4- ‘500 वर्षों बाद राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है तो कोई कारण नहीं कि सिंधु वापस न ले सकें’, सिंधी समाज के अधिवेशन में बोले CM योगी 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है और कहां है कि 500 साल बाद जब श्री राम जन्मभूमि वापस मिल सकती है तो क्या कारण है कि सिंध प्रांत जो कि पाकिस्तान में है, उसे वापस न ले पाएं. सीएम योगी आदित्यनाथ सिंधी समाज अधिवेशन के समापन समारोह में बोल रहे थे.
5- 20 लाख रुपये और 2BHK का मकान… देवरिया में सत्य प्रकाश दुबे के बेटे की मदद को आगे आए लोग 
उत्तर प्रदेश के देवरिया हत्याकांड में मारे गए सत्य प्रकाश दुबे और उनके परिवार के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. प्रदेश के कोने-कोने से तमाम नेता और कई हजार लोगों ने दुबे परिवार को श्रद्धांजलि अर्पित की. यही नहीं, बिहार से भी कई लोग श्रद्धांजलि समारोह में पहुंचे थे. इस दौरान सभी लोग भावुक हो उठे. सांसद और विधायकों समेत कई लोगों ने परिवार में एकमात्र जिंदा बचे सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश को लाखों रुपये देकर उसकी आर्थिक मदद की.
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code