Adani Stock Opening Today: अडानी एंटरप्राइजेज 2.50 फीसदी मजबूत, 4 फीसदी गिरा अडानी ग्रीन, ऐसी रही – ABP न्यूज़

By: एबीपी बिजनेस डेस्क | Updated at : 28 Jun 2023 09:30 AM (IST)

अडानी समूह की शुरुआत ( Image Source : PTI Photo )
Adani Share Price: अडानी समूह के शेयरों (Adani Group Stocks) पर पिछले 3 सप्ताह से चला आ रहा दबाव इस सप्ताह में हटता दिख रहा है. सप्ताह के पहले दिन की तरह आज बुधवार को भी अडानी समूह के शेयरों ने अच्छी शुरुआत की है. शुरुआती कारोबार में समूह के लगभग सारे शेयर ग्रीन जोन में हैं.
शुरुआती कारोबार में अडानी समूह के फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) में 3 फीसदी तक की तेजी दिख रही है. इस तरह से यह आज रिकवरी की अगुवाई कर रहा है. शुरुआती कारोबार में अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) 1 फीसदी से ज्यादा चढ़ा हुआ है. अडानी विल्मर (Adani Wilmar), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas), और एनडीटीवी (NDTV) के भाव करीब 1-1 फीसदी मजबूत हैं.
वहीं दूसरी ओर शुरुआती कारोबार में अडानी ग्रीन (Adani Green) ठीक-ठाक नुकसान में दिख रहा है. शुरुआत के चंद मिनटों के कारोबार में इसमें 4 फीसदी तक की गिरावट देखी गई. अन्य शेयरों की बात करें तो अडानी पावर (Adani Power), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) और एसीसी सीमेंट (ACC Cement) सभी के भाव ग्रीन जोन में हैं.
233.75 (0.93%)

अडानी समूह के लिए यह महीना खराब साबित हुआ है. बीते 3 सप्ताह के दौरान कई बार ऐसा हुआ कि अच्छी शुरुआत काम नहीं आई और कारोबार समाप्त होते-होते अडानी समूह के ज्यादातर शेयर लुढ़क गए. हालांकि इस सप्ताह तस्वीर थोड़ी बदली नजर आ रही है. सप्ताह के पहले दिन अडानी समूह के शेयरों ने अच्छा परफॉर्म किया था और इनके भाव में 5 फीसदी तक की तेजी देखी गई थी.
पिछले सप्ताह ऐसी खबरें आई थीं कि अमेरिकी बाजार नियामक एसईसी ने अडानी समूह के ऊपर हिंडनबर्ग के द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच शुरू की है. इसके बाद अडानी के शेयरों में खूब बिकवाली हुई थी. बाद में अडानी समूह ने इस बारे में बताया कि उसे ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है. अडानी समूह ने आरोप लगाया कि कुछ लोग निहित स्वार्थों के चलते उसके खिलाफ काम कर रहे हैं.
आज के कारोबार में घरेलू बाजार ने शानदार शुरुआत की है. बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 600 अंक से ज्यादा की मजबूती में है और 63,600 अंक के पास कारोबार कर रहा है. इसी तरह एनएसई निफ्टी भी करीब 1 फीसदी की तेजी में कारोबार कर रहा है.
ये भी पढ़ें: क्या होता है बैलेंस्ड एडवांटेज फंड, जो गिरे बाजार में भी बचाता है निवेशकों का पैसा?
Samsung India Business: भारत में इस कीर्तिमान के करीब पहुंची सैमसंग, कई दिग्गज कंपनियों को छोड़ चुकी पीछे
Startups: 16 साल की भारतीय लड़की ने कर दिया कमाल, खड़ी कर डाली 100 करोड़ की कंपनी! 
SBI Net Banking Down: नेट बैंकिंग यूज करने में आई दिक्कत? इस कारण डाउन हुईं एसबीआई की बैंकिंग सेवाएं, आगे से करें ये उपाय
Jobs in Hospitality: ट्रैवल, टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री से बड़ी खुशखबरी! 70 से 80 हजार नौकरियों की संभावना
Bank Holidays: लगातार 4 दिनों तक यहां रहेगी बैंकों में छुट्टी, घर से निकलने से पहले जरूर चेक कर लें ये लिस्ट
बाइडेन ने हमास को बताया अलकायदा से ज्यादा खूंखार, नेतन्याहू गाजा पर हमले तेज करने के लिए तैयार… पढ़ें युद्ध से जुड़े अब तक के अपडेट्स
Operation Ajay: इजरायल में मौत के साए से निकलकर स्वदेश लौटे भारतीयों ने कहा- थैंक यू मोदी जी, विदेश मंत्री का भी जताया आभार
Punjab Politics: पंजाब में आम आदमी पार्टी का बड़ा एक्शन, सभी ब्लॉक और सर्किल इंचार्ज के पदों को किया भंग
Malti Viral Video: क्यूटनेस से प्रियंका चोपड़ा की बेटी मालती ने चुराई सारी लाइमलाइट, स्टेज पर चलकर पापा निक के पास लगीं जाने
ESIC में निकली भर्ती, इस तरीके से फटाफट करें अप्लाई

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code