अभिषेक बच्चन की वो 5 फिल्में, जिन्हें आज भी बड़े चाव से देखते हैं लोग, नंबर 2 में सीरियस रोल से किया था शॉक… – News18 हिंदी

Happy Birthday Abhishek Bachchan: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन पिछले 24 सालों से बॉलीवुड में एक्टिव हैं और लगातार फिल्मों में काम करते नजर आ रहे हैं. आज अभिषेक के बर्थडे पर हम आपको उनकी 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें लोग आज भी बड़े चाव से देखते हैं.
नई दिल्ली. मशहूर बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन यानी 5 फरवरी 1976 को मुंबई में हुआ था. अभिषेक अपने पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की तरह ही एक्टिंग की राह चुनी. वैसे, अभिषेक का फिल्मी करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. हिट से ज्यादा उनके खाते में फ्लॉप फिल्मों की भरमार है.
वहीं, अभिषेक ने अपने करियर में कुछ ऐसी फिल्मों में भी काम किया है, जिन्हें लोग आज भी बड़े चाव देखना पसंद करते हैं और उनकी ये सारी फिल्में ओटीटी पर भी मौजूद हैं. तो चलिए, आज अभिषेक के बर्थडे पर हम आपको उनकी उन 5 फिल्मों के बारे में बताते हैं, जो अब तक कि उनकी सबसे बेहतरीन फिल्में रही हैं.
रन: 14 मई 2004 में अभिषेक बच्चन की इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. यह एक एक्शन और कॉमेडी से भरपूर फिल्म थी. फिल्म 'रन' को आप घर बैठे Zee5 पर देख सकते हैं. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा महेश मांजरेकर, मुकेश ऋषि, अंजान श्रीवास्तव, विजय राज, गोगा कपूर, मुकुल अग्रवाल, श्वेता मेनन, स्नेहल, विनोद तलवार और रवि तिवारी भी अहम भूमिकाओं में थे.
सरकार: 1 जुलाई 2005 को आई अभिषेक बच्चन की इस फिल्म को लेकर भी काफी चर्चाएं हुई थीं. इस फिल्म का इंपेक्ट भी बॉक्स ऑफिस पर पड़ा था. फिल्म 'सरकार' को आप घर बैठे डिज्नी + हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा केके मेनन, सुप्रिया पाठक, कैटरीना कैफ, तनीषा मुखर्जी और अनुपम खेर भी अहम भूमिकाओं में थे. इस फिल्म में अभिषेक का सीरियस रोल भी लोगों को देखने को मिला था.
युवा: 21 मई 2004 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई अभिषेक बच्चन की यह फिल्म भी शानदार थी और बॉक्स ऑफिस पर भी इसका अच्छा खासा असर पड़ा था. फिल्म 'युवा' को आप घर बैठे नेटफ्किक्स पर देख सकते हैं. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा रानी मुखर्जी, विवेक ओबेरॉय, करीना कपूर, ईशा और ओम पुरी भी अहम भूमिकाओं में थे.
जमीन: 26 सितंबर 2003 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई अभिषेक बच्चन की यह फिल्म रिलीज के साथ ही लोगों के बीच मशहूर हो गई थी. बॉक्स ऑफिस पर भी इसका अच्छा खासा असर देखने को मिला था. आप फिल्म 'जमीन' को आप घर बैठे डिज्नी + हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा अजय देवगन, बिपाशा बसु, मुकेश तिवारी, पंकज धीर, मोहन जोशी, अमृता अरोरा, कमल चोपड़ा, मदन जोशी, संजय मिश्रा, विक्रम साहू, राजेंद्र सेठी और राज तिलक भी अहम भूमिकाओं में थे.
ब्लफ मास्टर: 16 दिसंबर 2005 में आई अभिषेक बच्चन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सेमी हिट हुई थी. इस फिल्म को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. फिल्म 'ब्लफ मास्टर' को आप घर बैठे अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा प्रियंका चोपड़ा और नाना पाटेकर भी अहम भूमिकाओं में थे.
अगली गैलरी

Prashar Lake Snowfall: पराशर लेक में 3 फीट स्नोफॉल, दिल खुश कर देंगी जन्नत की ये शानदार PICS

अनोखा प्रेम… पत्नी के निधन के बाद पति ने पूरा किया उसका अधूरा सपना, खर्च कर दिए 4 लाख

दाग-धब्बे हटाने के लिए ये हैं टॉप 5 फार्मेसी क्रीम, स्किन स्पेशलिस्ट ने बताए प्रोडक्ट के नाम, जरूर करें इस्तेमाल

नई दिल्ली. मशहूर बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन यानी 5 फरवरी 1976 को मुंबई में हुआ था. अभिषेक अपने पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की तरह ही एक्टिंग की राह चुनी. वैसे, अभिषेक का फिल्मी करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. हिट से ज्यादा उनके खाते में फ्लॉप फिल्मों की भरमार है.

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code