अपने स्टाइलिश अंदाज के लिए पहचाना जाता थे ये एक्टर, संडे को नो वर्क पॉलिसी पर करता था काम, ठुकरा दी थी अमिताभ की फिल्म – NDTV India

अपने स्टाइलिश अंदाज के लिए पहचाने जाते थे ये एक्टर, फोटो- reddit/ ClassicDesiCelebs
बॉलीवुड में किसी स्टार को अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का ऑफर मिले तो क्या वो ठुकरा देगा. शायद नहीं. अमिताभ बच्चन के सुपर स्टार बनते ही वो दौर शुरू हो चुका था जब हर फिल्म में वो छाए रहते थे और उनके साथ काम करने के लिए कोई भी एक्टर या एक्ट्रेस इंकार नहीं करता था. लेकिन सितारों की इस भीड़ में एक ऐसा भी स्टार था जिसने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म करने से भी इंकार कर दिया था. उसकी वजह थे इस सितारे के कुछ उसूल जिनसे वो समझौता करने को तैयार नहीं था. ये स्टार थे फिरोज खान. जो अपने स्टाइल और स्वैग के लिए पूरे बॉलीवुड में मशहूर थे. इस हैंडसम एक्टर ने सिर्फ एक कारण के चलते फिल्म करने से इंकार कर दिया था.
फिल्म से किया इनकार
ये उस दौर की बात है जब अमिताभ बच्चन का फिल्म में होना उसकी कामयाबी की गारंटी बन जाता था. खासतौर से जंजीर के बाद डायरेक्टर उन्हें फिल्मों में लेने को बेताब थे. उस समय फिरोज खान भी इंडस्ट्री पर छाए हुए थे. उस दौर में फिरोज खान को हेरा फेरी मूवी ऑफर की गई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन की कास्टिंग हो चुकी थी. उसके बाद फिरोज खान को फिल्म के डायरेक्टर ने प्रकाश मेहरा ने फिल्म हेरा फेरी के लिए अप्रोच किया. लेकिन फिरोज खान ने कुछ शर्ते सुनकर ही फिल्म करने से इंकार कर दिया.
उसूल से समझौता नहीं
फिरोज खान का एक पक्का उसूल था. वो संडे को किसी भी फिल्म की शूटिंग नहीं करते थे. कहा जाता है कि ये दिन उन्होंने अपने परिवार के नाम रिजर्व करके रखा था. संडे की सुबह से लेकर शाम तक वो अपने परिवार के साथ ही बिताते थे. लेकिन हेरा फेरी मूवी के शेड्यूल में संडे भी शामिल था. इसलिए फिरोज खान ने फिल्म करने से इंकार कर दिया. इसके बाद ये फिल्म विनोद खन्ना को ऑफर हुई. फिल्म तो हिट हुई ही अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की जोड़ी भी बहुत पसंद की गई.
पढ़ें बॉलीवुड,राजनीति,खेल समाचार,देश और विदेश की ताजा समाचार अब हिंदी में (Hindi News)
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code