हार्दिक ने कप्तान बनते ही कराई भाई की वापसी, तो रोहित-विराट समते 6 … – Cricket Addictor Hindi

Cricket Addictor Hindi
Cricket Addictor Hindi
Team India: विश्व कप के बाद अगले साल जनवरी में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आने वाली है. जहां भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. ऐसे में चयनकर्ता सीनियार खिलाड़ियों को आराम देते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी B टीम को मैदान पर उतार सकते हैं.
जिसमें सलामी बल्लेबाज हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी सौंपा जा सकती है. आइए इस टी20 सीरीज से पहले जान लेते हैं कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित 18 सदस्यीय टीम कैसी हो सकती है?
Hardik Pandya
टीम इंडिया (Team India) का शेड्यूल इस साल काफी टाइट है. भारतीय खिलाड़ी लगातार एक के बाद एक टूर्नामेंट खेल रहे हैं. मगर अगले साल नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है. उनकी गैर मौजूगी में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम की कमान सौंपी जा सकती है. इससे पहले उन्हें न्यूजीलैंड और आयरलैंड दौरे पर भारत के लिए कप्तानी करते हुए देखा जा चुका है. ऐसे में उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. पांड्या को कप्तानी का पूरा अनुभव. वह आईपीएल में गुजराट टाइटंस के लिए कैप्टेंसी करते हैं.
Krunal Pandya
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के भाई क्रुणाल पाड्या (Krunal Pandya) लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्हें अपनी वापसी का इंतजार हैं. ऐसे में उन्हें अफगानिस्तान दौरे पर अपने भाई हार्दिक की कैप्टेंसी में वापसी करने का मौका मिस सकता है. क्रुणाल पाड्या ने भारत के लिए टी20 में 2021 में डेब्यू किया था. उन्होंने अभी 19 मैच खेले हैं. जिसमें 10 पारियों में 24 की औसत से 124 रन बनाए हैं. जिसमें एक फिफ्टी भी शामिल है जबकि गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 15 विकेट चटराए हैं
Shubman Gill 9
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम इंडिया (Team India) लगातार क्रिकेट खेल रही है. नवंबर में विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा. जिसके बाद जनवरी में भारत टी20 सीरीज में अफगानिस्तान से भिडेगा. ऐसे में चयनकर्ता सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और केएल राहुल को आराम देने पर विचार कर सकता है. इनकी अनुपस्तिथि में युवा खिलाड़ियों की किस्मत खुल सकती है.
अगानिस्तान के खिालाफ Team India का संभावित 17 सदस्यीय दल: पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या(कप्तान), क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल, रिंकू सिंह, रविचंद्रन अश्वीन, युज़वेंद्र चहल, आवेश खान, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, उमरान मलिक.
यह भी पढ़े: 1 ओवर में बनें 52 रन, फेंकी गई 64 नो बॉल, इस टीम ने बनाया टी20 क्रिकेट का मजाक, तो ICC ने लिया चौंकाने वाला फैसला 

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ…


source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code