फिर अडानी समूह के शेयरों में लौटी भारी गिरावट, 4 कंपनियों के शेयर लोअर … – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 14 Mar 2023 06:26 PM (IST)

ABP Live
Adani Stocks Update: मंगलवार के ट्रेडिंग सेशन में अडानी समूह के शेयरों में बीते कई दिनों से जारी तेजी पर ब्रेक लग गया है. अडानी समूह की शेयर बाजार में लिस्टेड 10 कंपनियों में से 4 कंपनियों के शेयर लोअर सर्किट के साथ बंद हुए है. बाकी कंपनियों के शेयरों में भी भी गिरावट देखने को मिली है. शेयर बाजार में भारी गिरावट का असर भी समूह के स्टॉक्स पर रहा. 
अडानी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में आज के सेशन में बड़ी गिरावट देखने को मिली. एक समय शेयर में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ गई थी. लेकिन क्लोजिंग के समय शेयर 7.27 फीसदी की गिरावट के साथ 1738 रुपये पर बंद हुआ है. अडानी पोर्ट्स का शेयर 3.92 फीसदी की गिरावट के साथ 654 रुपये पर बंद हुआ है. 
अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस, अडानी पावर और एनडीटीवी के शेयर में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया जिसके चलते इन कंपनियों के स्टॉक्स में ट्रेडिंग रोकना पड़ा. अडानी विल्मर का शेयर 4.94 फीसदी की गिरावट के साथ 414 रुपये पर बंद हुआ है. एसीसी में 1.79 फीसदी और गुजरात अंबुजा में 3.97 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. सबसे कम गिरावट अडानी ग्रीन एनर्जी के स्टॉक में रही जो 1.49 फीसदी की गिरावट के साथ 706 रुपये पर बंद हुआ है. 
अडानी समूह के शेयर में गिरावट की वजहों को देखें तो जीक्यूजी पार्टनर्स के निवेश के बाद शेयरों में एकतरफा शानदार तेजी देखने को मिली थी. जिसके बाद निवेशक मुनाफावसूली कर रहे हैं. वहीं संसद में अडानी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग के आरोपों पर जांच को लेकर जेपीसी की मांग का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. इसके चलते भी शेयरों पर दबाव देखा गया है. 

ये भी पढ़ें 
Fuel Tax Rates: पेट्रोल-डीजल और अन्य पेट्रो प्रोडक्ट्स पर टैक्स लगाकर सरकारों ने 6 साल में की 36.66 लाख करोड़ रुपये की कमाई!
HUDCO OFS: 12% के डिस्काउंट पर सरकार लेकर आ रही हुडको का ऑफर फॉर सेल, 79 रुपये प्रति शेयर तय किया फ्लोर प्राइस
Fake Beneficiaries: कल्याणाकरी योजनाओं के फर्जी लाभार्थियों की पहचान के लिए सरकार चला रही बड़ा अभियान, 18,000 करोड़ रु की होगी बचत
Wedding Season: आने वाले सीजन में 35 लाख शादियां होने का अनुमान, 4.25 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का हो सकता है कारोबार
Gold Rate Today: सोने के दाम में फिर दिखी गिरावट, जानें फिसलकर कितना सस्ता हो गया गोल्ड
Stock Market Closing: शेयर बाजार के लिए मंगल रहा आज का दिन, बैंकिंग और मिड कैप स्टॉक्स में खरीदारी के चलते तेजी के साथ हुआ क्लोज
Same Sex Marriage: सेम सेक्स मैरिज पर SC के फैसले को लेकर असदुद्दीन ओवैसी बोले, ‘मेरी अंतरात्मा कहती है कि विवाह केवल…’
69th National Film Awards: आलिया भट्ट ने लिया नेशनल अवॉर्ड तो खुशी से फूले नहीं समाए पति रणबीर कपूर, फोन में रिकॉर्ड किया पत्नी का खास पल
Same Sex Marriage: ‘समलैंगिंक संबंध से समाज में बेहयाई बढ़ती है’, सपा सांसद एसटी हसन का बयान
PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान की बढ़ी चिंता, कई खिलाड़ियों को हुआ वायरल फीवर, अभ्यास सत्र रद्द
MP Elections 2023: कपड़ा फाड़ राजनीति! दिग्विजय सिंह से क्यों बोले कमलनाथ- ‘आपको गाली खानी पड़ेगी’

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code