नोएडा: स्कूल में 11वीं की छात्रा से अश्लील हरकत, शिकायत करने पर छात्रों ने बेरहमी से पीटा, फिर… – Aaj Tak

Feedback
दिल्ली से सटे नोएडा के एक जाने-माने निजी स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा से अश्लील हरकत और मारपीट की गई. पढ़ने वाले छात्रों पर आरोप लगा है. छात्रा की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. छात्रा का कहना है कि पहले ही उसने मेल करके स्कूल प्रशासन को जानकारी दी थी. मगर, कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया.
इस बाबत पुलिस ने अब स्कूल प्रशासन से जानकारी मांगी है. जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर-100 में जाने-माने निजी स्कूल में 9 अक्टूबर को 11वीं क्लास की छात्रा के साथ अश्लील हरकत और सेक्सुअल हैरेसमेंट किया गया. ये आरोप साथ पढ़ने वाले छात्र और उसके साथियों पर लगा है. 
स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप
छात्रा ने इसकी शिकायत स्कूल की ऑफिशल मेल आईडी पर की थी. अगले दिन 10 अक्टूबर को भी छात्रा के साथ इसी तरह की कुछ हरकत हुई. उसने दोबारा स्कूल प्रशासन को मेल करके जानकारी दी. मगर, स्कूल प्रशासन की तरफ से कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया. 
विरोध करने पर छात्रा को बेरहमी से पीटा गया
इसके बाद डर की वजह से छात्रा ने स्कूल जाने से मना कर दिया. फिर 13 अक्टूबर को जब वो स्कूल गई तो साथी छात्र ने मौका देखकर फिर अश्लील हरकत की. विरोध करने पर उसने लात-घूसों की बरसात कर दी. इसके बाद छात्रा ने घटना की जानकारी अपने पिता को दी. फिर पिता पुलिस को लेकर स्कूल पहुंचा और पीड़िता की शिकायत पर आरोपी छात्र को हिरासत में लिया.
पांच आरोपी छात्रों पर एफआईआर दर्ज
पीड़ित छात्रा के पिता ने कहा, मेरी बेटी ने फोन करके जानकारी दी थी. इसके बाद पुलिस को फोन किया और स्कूल पहुंचे. पुलिस में आरोपी छात्र को हिरासत में लिया. मामले में छात्र सहित पांच छात्रों पर एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में स्कूल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. अगर स्कूल प्रशासन समय रहते कोई ठोस कदम उठा लेता तो शायद ऐसा न होता.
मामले में एडीसीपी ने कही ये बात
नोएडा के एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया कि 13 अक्टूबर को नोएडा के सेक्टर-100 स्थित एक स्कूल में 11वीं क्लास की पढ़ने वाली छात्रा के साथ उसी के साथी छात्रों ने मारपीट की. पुलिस ने छात्रों पर एफआईआर दर्ज की है. जांच में यह पता चला है कि छात्रा ने दो बार स्कूल प्रशासन को घटना के बारे में मेल करके अवगत कराया था. मगर, स्कूल ने कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया. इसको लेकर पुलिस ने स्कूल प्रशासन को नोटिस भी भेजा है.
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code