'जिंदगी नर्क हो गई है', अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे इजरायली … – Aaj Tak

Feedback
फिलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के खिलाफ इजरायल की जंग जारी है. इस बीच इजरायल में लोगों ने प्रदर्शन किया और अपनी सरकार से हमास द्वारा बंधक बनाए गए अपने नागरिकों को वापस लाने की मांग की. बंधकों की रिहाई के लिए प्रदर्शन के दौरान लोगों ने कहा कि हमारा किसी से संपर्क नहीं हो रहा, हम नर्क की स्थिति में पहुंच गए हैं.
इजरायल
प्रदर्शन के दौरान लोगों ने कहा, ‘हमारा पूरा संपर्क टूट गया है, न जीवित रहने के कोई निशान मिल रहे हैं और न ही संकेत. अब दो सप्ताह हो गए हैं और हम यहां हैं, हमारे 200 से अधिक लोग बंधक बने हुए हैं और हम यहां अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए जुटे हैं. प्रदर्शन करने वाले लोगों ने कहा कि दुनिया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को हमारी मदद करनी चाहिए ताकि हम अपने बंधकों को छुड़ा सके. हम उन्हें वापस लाने की मांग कर रहे हैं.
 
7 अक्टूबर को हमास ने किया था हमला
बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा हमला किए जाने के बाद लापता हुए लोगों के परिवारों सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार रात राजधानी तेल अवीव में विरोध प्रदर्शन किया. सरकार से हमास द्वारा बंधक बनाए गए उनके संबंधियों को वापस लाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने की मांग की.
इजरायल
वहीं हमास ने कहा है कि उसने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़रायल पर हमले के दौरान लगभग 200 लोगों को बंधक बना लिया था. 1973 के अरब-इजरायल युद्ध के बाद से यह हमास द्वारा किया गया सबसे बड़ा हमला था जिसमें सैकड़ों की संख्या में इजरायली नागरिक मारे गए थे.
23 लाख फिलस्तीनियों के घर तबाह
इजरायल ने हमास आतंकवादियों द्वारा 7 अक्टूबर को किए गए हमले का जवाब गाजा पर बमों की बरसा कर दी थी जिसमें 23 लाख फिलस्तीनियों के घर तबाह हो गए थे. जरूरी  बुनियादी ढांचे को भी भारी नुकसान पहुंचा और पूरा गाजा ऐसा लगता है मलबे में तब्दील हो गया है.
इजरायल
फिलस्तीन में बढ़ते मानवीय संकट के बीच, वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़ा जारी कर बताया है कि अब तक इजरायल के हमले में 4,100 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं. वहीं इजरायल पर हमास के हमले में भी हजारों लोगों की मौत हुई है.
लेबनान पर भी एयर स्ट्राइक
बता दें कि हमास आतंकियों का समर्थन करने के बाद  इजरायली सेना ने लेबनान में कुछ आतंकी ठिकानों पर भी एयर स्ट्राइक किया है. इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने दावा किया है कि उसने इजरायली शहर पर मिसाइल हमले की योजना बना रहे लेबनान के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है. 
आईडीएफ के मुताबिक, उसने दक्षिणी लेबनान में एक आतंकवादी ठिकाने पर हमला किया है जो इजरायल पर एक एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल हमले को अंजाम देने की योजना बना रहा था.
आईडीएफ ने इजरायली सेना के हमले का वीडियो भी जारी किया है. दरअसल 7 अक्टूबर को इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से ईरान समर्थित हिजबुल्ला आतंकवादी समूह उत्तरी इजरायल में आईडीएफ के ठिकानों और इजरायली शहरों पर मिसाइल से हमले कर रहा है. 
 
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code