जब अमिताभ बच्चन के साथ रेखा को देख गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पाईं जया, जड़ दिया जोरदार थप्पड़, फिर अमिताभ ने… – NDTV India

जब अमिताभ बच्चन के सामने जया ने रेखा को मारा था थप्पड़
अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी बॉलीवुड की एक ऐसी प्यार की दास्तां है, जो कभी पूरी नहीं हो सकी, लेकिन इसकी चर्चा तब तक चलती रहेगी, जब तक हिंदी फिल्मों का इतिहास जिंदा रहेगा. जी हां, रेखा और अमिताभ के प्यार और नजदीकियों के किस्से 70 के दशक में खूब चर्चा में रहे. उन दिनों दोनों एक दूसरे के बेहद करीब थे, लेकिन अमिताभ बच्चन की शादी जया भादुरी से हो गई. हालांकि जया से शादी के बाद भी अमिताभ और रेखा का अफेयर जारी रहा. जाहिर है, जया को रेखा और अमिताभ का रिश्ता नागवार था और बार तो जया ने गुस्से में आकर रेखा पर हाथ भी उठा दिया था.
निर्माता टीटो टोनी फिल्म ‘राम बलराम’ में अमिताभ बच्चन और रेखा को कास्ट करने वाले थे. जया बच्चन इससे खुश नहीं थीं, उनके बॉलीवुड में कुछ अच्छे संबंध थे. ऐसे में उन्होंने निर्माता टीटो टोनी को अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म में जीनत अमान को लेने की सिफारिश की. हालांकि, जब रेखा को रिप्लेस होने की बात पता चली तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकीं. वह जानती थी कि निर्माता टीटो टोनी मदद नहीं करेंगे और इसलिए वह उन्हें मनाने के लिए सीधे डायरेक्टर विजय आनंद के पास पहुंची.
उस समय रेखा सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली एक्ट्रेस थीं और इसलिए जब रेखा जैसा सितारा किसी डायरेक्टर के पास काम के लिए पहुंचा, तो उनके लिए मना कर पाना संभव नहीं था. हालांकि, उन्होंने उनसे प्रोड्यूसर टीटो टोनी को समझाने के लिए कहा. रेखा ने मुफ्त में फिल्म करने के लिए हामी भरकर निर्माता को एक कमाल का ऑफर दिया, जिसे वह मना नहीं कर सके. इसलिए रेखा को कास्ट किया गया और शूटिंग शुरू हुई, जिसमें ज़ीनत अमान को धर्मेंद्र के अपोजिट और रेखा को अमिताभ के साथ कास्ट किया गया, जैसा वह चाहती थीं. जया बच्चन जाहिर तौर पर बहुत गुस्से में थीं और उन्होंने बिग बी को फिल्म छोड़ने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक वह भी नहीं माने.
जया बच्चन एक बार अचानक सेट पर पहुंच गईं और रेखा और अमिताभ बच्चन को अकेले में बात करते देखा. वह अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाईं और आवेश में आकर अमिताभ के सामने ही रेखा को थप्पड़ मार दिया. यह देखकर फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू हैरान रह गई. अमिताभ बिना शूटिंग पूरी किए ही वहां से निकल गए. 
पढ़ें बॉलीवुड,राजनीति,खेल समाचार,देश और दुनिया की ताजा समाचार अब हिंदी में (Hindi News)
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code