गाजा में ग्राउंड अटैक बस कभी भी… इजरायली रक्षा मंत्री ने सैनिकों को दे दिया फाइनल कमांड! – Aaj Tak

Feedback
इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. इजरायल लगातार गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले कर रहा है. वहीं, इजरायली सेना ने गाजा पट्टी के चारों ओर डेरा डाले हुए है. इजरायल की सेना को तेल अवीव से सिर्फ एक आदेश का इंतजार है, ताकि गाजा में हमास के खिलाफ ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर सके. इन सबके बीच इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा के पास सैनिकों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया. इस दौरान रक्षा मंत्री ने सैनिकों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही उन्हें हमास द्वारा संचालित फिलिस्तीनी क्षेत्र में घुसने का आदेश मिलेगा. उन्होंने सैनिकों से कहा कि जल्द ही वे गाजा को अंदर से देख पाएंगे. 
इजरायल हमास पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है. इसके लिए उसकी सेना ने गाजा पट्टी को चारों तरफ से घेर रखा है. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और रक्षा मंत्री समेत अन्य सैन्य अधिकारी बॉर्डर पर तैनात सैनिकों से लगातार मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं. 
इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने सैनिकों से मुलाकात कर बताया कि लड़ाई कठिन और लंबी होने वाली है. लेकिन अंत में हम ही जीतेंगे. उन्होंने सैनिकों से कहा कि जल्द ही उन्हें गाजा पट्टी में घुसने का आदेश दिया जाएगा. गैलेंट ने कहा, आप लोगों ने अभी तक गाजा को दूर से देखा है. अब आप इसे अंदर से देख पाएंगे. 
नेतन्याहू बोले- कड़ा प्रहार करेंगे

इससे पहले इजरायली पीएम नेतन्याहू ने बॉर्डर क्षेत्रों का दौरा किया और अग्रिम मोर्चों पर तैनात सैनिकों से मुलाकात की. उन्होंने कहा, इजरायल एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है. नेतन्याहू ने सैनिकों से कहा, हम अपनी पूरी ताकत से जीतेंगे. पूरा इजरायल आपके पीछे है, और हम अपने दुश्मनों पर भारी प्रहार करने जा रहे हैं ताकि हम जीत हासिल कर सकें. 
इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) दक्षिणी कमान के चीफ मेजर जनरल यारोन फिंकेलमैन ने कहा कि जमीनी ऑपरेशन लंबा और प्रचंड होगा. उन्होंने कहा, यह युद्ध हम पर एक क्रूर शत्रु ने थोपा है, जिसने हमें बहुत नुकसान पहुंचाया. लेकिन हमने उन्हें रोक दिया. हम उन पर भारी प्रहार कर रहे हैं. 

7 अक्टूबर से जारी है जंग
7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद से गाजा पट्टी में जंग जारी है. जहां हमास लगातार इजरायल पर रॉकेट दाग रहा है. वहीं, इजरायल जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर रहा है. इस जंग में अब तक 4900 लोगों की मौत हुई है. हमास के हमलों में इजरायल में 1400 लोग मारे गए हैं. जबकि इजरायल के हमलों में 3500 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जबकि 13 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं.
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code