एयरफोर्स में जाना चाहते थे अमिताभ बच्चन, लेकिन लंबी टांगों ने डाला अड़ंगा – Aaj Tak

Feedback
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अक्सर ही अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ में चौंकाने वाले खुलासे करते हैं. अब उन्होंने शो के लेटेस्ट एपिसोड में बताया कि वो एक्टिंग नहीं बल्कि इंडियन एयरफोर्स जॉइन करना चाहते थे. पर उन्हें अपने लंबे पैरों की वजह से रिजेक्ट कर दिया था.
एयरफोर्स में जाना चाहते थे अमिताभ
शो के दौरान अमिताभ ने कंटेस्टेंट जीतेंद्र कुमार से पूछा, ‘क्या आप हमेशा से अकाउंटेंट ही बनना चाहते थे.’ इसपर जीतेंद्र ने जवाब दिया, ‘नहीं, मेरा सपना था कि मैं एयरफोर्स जॉइन करूंगा. इसके लिए मैंने कई बार NDA का एग्जाम भी दिया, पर मेरा सिलेक्शन नहीं हो पाया. वैसे सर मैंने सुना है कि आपने भी एयरफोर्स का एग्जाम दिया था क्या ये सच है?’
जीतेंद्र के सवाल का जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया, ‘जब मेरी स्कूलिंग पूरी हुई तो उस समय मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि आगे क्या करूंगा. मैं पहले अपनी फैमिली के साथ दिल्ली में रहता था और हमारे घर के पास में आर्मी के मेजर जनरल रहते थे. एक बार वो मेरे घर आए थे और मेरे पिताजी से कहने लगे इसे आर्मी में क्यों नहीं भेजते, देखना ये एक दिन बहुत बड़ा ऑफिसर बनेगा. लेकिन मैं एयरफोर्स में जाना चाहता था. जब मैं इंडियन एयरफोर्स का इंटरव्यू देने गया तो उन्होंने मुझे मेरे लंबे पैरों की वजह से रिजेक्ट कर दिया था.’
A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)
अमिताभ बच्चन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू साल 1969 में आई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से किया था. हालांकि उन्हें पहचान 1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म ‘आनंद’ से मिली थी. अपने 54 साल के करियर में बिग बी ने करीब 200 फिल्में की हैं. 20 अक्टूबर को अमिताभ की नई फिल्म ‘गणपत’ रिलीज हुई है. इसमें उनके साथ टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन ने काम किया है.
वहीं ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की बात करें, तो ये टीवी के पॉपुलर शोज में से एक है. साल 2000 में इसकी शुरुआत हुई थी और तभी से अमिताभ बच्चन इसे होस्ट कर रहे हैं. शो के सीजन 5 को शाहरुख ने होस्ट किया था. हालांकि दर्शकों ने वापस बिग बी को इसमें लाने की मांग की थी. अब तक इस केबीसी के 1130 एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं.
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code