इंटरनेशनल क्रिकेट में गली क्रिकेट वाला हाल, 20 ओवर में बने 427, एक ओवर में 52! – The Lallantop

चिली विमेंस क्रिकेट टीम ने अर्जेंटीना का दौरा किया. यहां चिली को मेज़बान टीम के खिलाफ़ तीन मैच की T20 सीरीज़ खेलनी थी. इस सीरीज़ के बारे में कुछ बातें जान लीजिए, फिर डिटेल में बताते हैं. अर्जेंटीना ने तीन मैच में, यानी लगभग 60 ओवर में, बनाए 1060 रन. वहीं, चिली ने तीन मैच में बनाए 104 रन. अर्जेंटीना का 10 प्रतिशत से भी कम. एक मैच में तो अर्जेंटीना ने कहर बरपा दिया! 20 ओवर में 427 रन मार दिए. इसी मैच के एक ओवर में 52 रन बने थे. इससे भी दिलचस्प बात. इस पूरे ओवर में एक भी छक्का नहीं लगा. ना ही इस पूरे मैच में! 
13 अक्टूबर को ब्यूनस आयर्स में दोनों देशों के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया. चिली ने टॉस जीता, पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. अर्जेंटीना के लिए लूसिया टेलर और अल्बर्टिना गैलन ने T20 क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. अर्जेंटीना ने सिर्फ 1 विकेट के नुसान पर 427 रन बनाए. लूसिया ने 84 बॉल पर 201 की स्ट्राइक रेट से 169 रन बना दिए. वहीं, अल्बर्टिना ने 84 बॉल खेलकर 145 रन ठोके. पहले विकेट की पार्टनरशिप 350 रन की थी. मारिया कैस्टिनेइरस ने 16 बॉल में 40 रन जड़कर अपनी टीम को 400 के पार पहुंचाया. चिली ने एक्स्ट्राज़ में 73 रन लुटा दिए.
ये भी पढ़ें – मुंबई ने पहले 10 ओवरों में जितने रन बनाए, दोगुने से भी ज्यादा आखिरी 10 में बना दिए
इस मैच के दौरान चिली की गेंदबाज फ्लोरेंसिया मार्टिनेज़ का एक ओवर क्रिकेट हिस्ट्री में दर्ज हो गया. फ्लोरेंसिया ने एक ही ओवर में 52 रन दे डाले. पर इसका पूरा क्रेडिट बल्लेबाज़ को नहीं दिया जा सकता, क्योंकि इस ओवर में फ्लोरेंसिया ने 17 नो बॉल डाली थी. आजतक इतने रन एक ओवर में दुनिया के किसी भी गेंदबाज ने नहीं दिए थे. बता दें, एक्स्ट्राज़ इतने ज्यादा थे, कि 20 ओवर के मैच में चिली के बॉलर्स ने लगभग 30 ओवर बॉलिंग की.

Giving 52 runs in an over is quite an accomplishment in itself tbh🥹
और फिर जब बैटिंग की बारी आई, तब पूरी टीम 63 रन पर आउट. जेसिका मिरांडा ने 27 रन की पारी खेली, पर कोई और बल्लेबाज़ 5 रन से ज्यादा नहीं बना सका. सात प्लेयर्स तो डक पर आउट हो गए. आलम यूं था कि अर्जेंटीना ने एक्स्ट्राज़ में 29 रन दे दिए थे. हिसाब लगा लीजिए. यानी इस मैच को अर्जेंटीना ने 364 रन से जीता. इतना वनडे क्रिकेट में एक टीम मार दे, तो भी मैच टक्कर का होता है. वहीं अर्जेंटीना इतने के मार्जिन से मैच जीत रही है!
ये भी पढ़ें – किस बात से गुस्सा होकर ऋषभ पंत ने एक ही ओवर में 22 रन कूट दिए?
दूसरा मैच. चिली ने फिर टॉस जीता, फिर फील्डिंग का फैसला. फिर वही बैटिंग. 57 एक्स्ट्राज़ को जोड़कर अर्जेंटीना ने 300 रन बोर्ड पर टांग दिए. चलो, इतना तो फिर भी देखा, माना जा सकता है. इसे बॉलिंग में एक तरीके का सुधार कहा जाएगा? आप तय कीजिए. हम बैटिंग में जो हाल हुआ, वो बताते हैं. चिली विमेंस टीम के एक बल्लेबाज़ ने बनाए तीन, एक ने बनाए एक रन. बाकी सब निल बट्टे सन्नाटा! 15 रन एक्स्ट्राज़ से नहीं आते, तो पांच रन के अंदर पूरी टीम सिमट जाती!
फ़ाइनल मैच. सीरीज़ 2-0 से अर्जेंटीना की जेब में थी. इस मैच में अर्जेंटीना ने टॉस जीतकर और कुटाई की. 322 रन. इस बार चिली की बैटिंग का हाल… नौवें नंबर पर बैटिंग करने उतरी एमिलिया टोरो. उन्होंने 1 रन बनाए. बस. टीम का टोटल 22 था, पर 21 रन एक्स्ट्राज़ से आए थे. इस स्कोरकार्ड से बाइनरी कोड बनाने जाएंगे तो शायद वो भी ना बन पाए.
ख़ैर, मोटा-मोटा ये, कि अब चिली को कुछ वक्त तक अर्जेंटीना तो नहीं ही जाना चाहिए.
वीडियो: दी क्रिकेट शो: विराट कोहली और बाबर आज़म पर IND vs PAK मैच से पहले क्या सीक्रेट खुल गए?
Advertisement
Advertisement
© 2023 LALLANTOP. All rights reserved.
© 2023 LALLANTOP. All rights reserved.
Advertisement

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code