अमिताभ बच्चन नहीं, ‘शोले’ के लिए ये एक्टर थे पहली पसंद, बिग बी की किस्मत चमकाने वाले को आज भी होगा मलाल – News18 हिंदी

'दीवार' से अमिताभ बच्चन बतौर एंग्री यंग मैन फेमस हुए थे.
नई दिल्ली –साल 1975 में आई फिल्में ‘दीवार’ और ‘शोले’ अमिताभ बच्चन के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थीं. एक ही साल में आई इन दोनों फिल्मों ने बिग बी के करियर को एक नई दिशा दी थी. ‘शोले’ में जहां जय और वीरू की जोड़ी पर्दे पर छा गई थी. वहीं फिल्म ‘दीवार’ में अमिताभ बच्चन ने पर्दे पर एक एंग्री यंग मैन के किरदार को कुछ यूं अदा किया था कि आज तक वह अपनी इस छवि को तोड़ नहीं पाए हैं. लेकिन आज आपको इन दोनों फिल्मों से जुड़ा एक ऐसा फैक्ट बताने जा रहे हैं जिसे जानकर शायद आपके होश उड़ जाएंगे. 
‘शोले’ और ‘दीवार’ से शोहरत के शिखर पर पहुंचने वाले अमिताभ बच्चन इन दोनों ही फिल्मों के लिए पहली पसंद नहीं थे. ये दोनों ही फिल्में पहले शत्रुघ्न सिन्हा को ऑफर की गई थीं. शत्रुघ्न सिन्हा 70 और 80 के दशक के वो सुपरस्टार हैं जो एक साथ कई फिल्में साइन किया करते थे. इस एक्टर का इंडस्ट्री में उन दिनों कुछ ऐसा बोल-बाला था कि वह हर फिल्ममेकर की पहली पसंद बन गए थे. 
6 महीने तक रखी थी स्क्रिप्ट
शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि ‘दीवार’ और ‘शोले’ के ऑफर पहले उनके पास आए थे. आजतक को दिए एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था, “ मेरे पास कई ऐसी फिल्मों के ऑफर आए थे जिन्हें ठुकराने का दुख मुझे आज भी है जैसे ‘दीवार’”. वह आगे कहते हैं, “ ‘दीवार’ की स्क्रिप्ट मेरे लिए लिखी गई थी. वह फिल्म की स्क्रिप्ट मेरे पास लाए थे और कम से कम 6 महीने तक ‘दीवार’ की स्क्रिप्ट मेरे पास थी”. 
न अजय, न अक्षय, न अमिताभ बचा सके करियर, साउथ के डायरेक्टर का थामा हाथ और दे डाली ब्लॉकबस्टर फिल्म
एक्टर ने आगे बताया, “मेकर्स संग बात न बन पाने के बाद मैंने ‘दीवार’ की स्क्रिप्ट लौटा दी. ऐसे ही ‘शोले’ भी पहले मुझे ही ऑफर हुई थी, लेकिन उस दौरान में अन्य फिल्म की शूटिंग में व्यस्त था जिस वजह से मैं ‘शोले’ नहीं कर पाया. हालांकि, मुझे खुशी है कि ये दोनों ही फिल्में मेरे दोस्त अमिताभ बच्चन को मिलीं.”

आमिर खान की फिल्म को किया रिजेक्ट, शाहरुख को भी कहा NO, एक्ट्रेस की 1 गलती ने करिश्मा कपूर को बनाया था स्टा
कई फिल्मों में किया था साथ काम
‘दोस्ताना’ और ‘काला पत्थर’ जैसी फिल्मों में अमिताभ बच्चन संग काम कर चुके शत्रुघ्न सिन्हा असल जिंदगी में भी बिग बी के काफी अच्छे दोस्त हैं. ये दोनों अक्सर एक-दूसरे की तारीफों के पुल बांधते नजर आते हैं.
.
Tags: Amitabh Bachachan, Entertainment Special, Shatrughan Sinha

मात्र 2,497 रु में घर ला सकते हैं iPhone 13! अमेज़न पर ऑफर देख लोग धड़ाधड़ कर रहे हैं ऑर्डर

सीरियल किलर्स पर बनीं 12 धांसू मूवीज और सीरीज, 3 सच्ची कहानियों से प्रेरित, सस्पेंस की फिरकी से दहल जाएंगे आप

69th National Film Awards Gallery: कृति सेनन-आलिया भट्ट पर टिकीं नजरें, अल्लू की वाइफ ने कहा-'आपको यूं…'

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code