अमिताभ की 'काला पत्थर' से, मेकर्स ने निकाला था ऐसा आइडिया, 12 फ्लॉप के बाद अभिषेक ने दी थी पहली सुपरहिट फिल… – News18 हिंदी

Abhishek Bachchan 'Dhoom': साल 1979 में आई फिल्म 'काला पत्थर' तो लोगों को बेहद पसंद आई थी और रिलीज के साथ यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. इस फिल्म में अमिताभ और शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया था और इसी फिल्म से आदित्य चोपड़ा को फिल्म 'धूम' का आइडिया आया था, लेकिन कैसे? चलिए, आपको बताते हैं…
नई दिल्ली. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की फिल्म 'काला पत्थर Kaala Patthar)' रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी और यह दर्शकों को बेहद पसंद भी आई थी.
बता दें, फिल्म 'काला पत्थर' ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी और साल 1979 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनी थी. यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी, जिसका निर्माण और निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था और इसकी पटकथा सलीम खान-जावेद अख्तर ने लिखी थी.
फिल्म में अमिताभ और शत्रुघ्न के अलावा शशि कपूर, राखी गुलजार, परवीन बाबी, नीतू सिंह, प्रेम चोपड़ा और मैक मोहन भी अहम भूमिकाओं में थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपने पिता यश चोपड़ा और अमिताभ बच्चन की इस फिल्म से प्रेरित होकर ही आदित्य चोपड़ा ने फिल्म 'धूम' बनाई थी.
वैसे तो 'काला पत्थर' की स्टोरी 'धूम' से बहुत अलग थी, लेकिन कहा जाता है कि फिल्म 'काला पत्थर' के एक फेमस गाने 'धूम मचे धूम, आज की रैना…' से इंस्पायर होकर ही आदित्य चोपड़ा ने धूम फिल्म बनाई थी.
बता दें, फिल्म 'काला पत्थर' के रिलीज के 25 साल बाद आदित्य चोपड़ा ने फिल्म 'धूम' बनाई जो साल 2004 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई और इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की किस्मत चमका दी थी.
फिल्म 'धूम' से पहले अभिषेक बच्चन की 13 फ्लॉप-डिजास्टर फिल्में दे चुके थे और 'धूम' उनके करियर की पहली सुपरहिट फिल्म बनकर उभरी थी. इस फिल्म ने अभिषेक को रातोंरात स्टार बना दिया था.
अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में आई फिल्म 'रिफ्यूजी' से बॉलीवुड में कदम रखा था, हालांकि उनकी पहली फिल्म का असर बॉक्स ऑफिस पर मिला जुला रहा था, जिसके बाद उनकी लगभघ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप और डिजास्टर ही साबित हुई थी.
'धूम' एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी, जो संजय गढ़वी द्वारा निर्देशित और विजय कृष्ण आचार्य द्वारा लिखित थी और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित थी. यह साल 2004 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी और इसमें अभिषेक बच्चन के अलावा जॉन अब्राहम, ईशा देओल, रिमी सेन और उदय चोपड़ा मुख्य भूमिकाओं में थे.
अगली गैलरी

अमिताभ की 'काला पत्थर' से, मेकर्स ने निकाला था ऐसा आइडिया, 12 फ्लॉप के बाद अभिषेक ने दी थी पहली सुपरहिट फिल्म

एनर्जी का पावर हाउस हैं ये 5 भीगी चीजें, इनके सेवन से करें दिन की शुरुआत, मेमोरी होगी तेज, वजन भी रहेगा कंट्रोल

पेशे से बिजनेसमैन… लेकिन सुबह 4 बजते ही शहर को साफ करने निकल जाते हैं ये 'झाड़ू बाबा'

नई दिल्ली. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की फिल्म 'काला पत्थर Kaala Patthar)' रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी और यह दर्शकों को बेहद पसंद भी आई थी.

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code