अब WhatsApp पर भी 'आज तक' से जुड़ सकते हैं आप, बहुत आसान है तरीका – Aaj Tak

Feedback
आज तक से आप तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जुड़े हुए हैं. अब आप वॉट्सऐप पर भी हमारे साथ जुड़ सकते हैं. वॉट्सऐप का इस्तेमाल बड़ी संख्या में लोग करते हैं. चाहे किसी को मैसेज करना हो या फिर किसी को कॉल करनी हो, वॉट्सऐप पर आपको तमाम फीचर्स एक क्लिक में मिल जाते हैं. 
इन फीचर्स की लिस्ट में एक नया ऑप्शन Channels का जुड़ गया है, जिसकी मदद से आप आज तक के हर वक्त जुड़े रह सकते हैं. वॉट्सऐप पर आज तक के चैनल को आप बहुत ही आसानी से फॉलो कर सकते हैं. इसके लिए सिर्फ कुछ स्टेप्स का ध्यान रखना होगा. 
वॉट्सऐप पर आज तक से जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में WhatsApp ऐप को ओपन करना होगा. इसके बाद आपको Updates के ऑप्शन पर जाना होगा. अपडेट्स का ऑप्शन आपको वहीं पर मिलेगा, जहां पहले Status हुआ करता था. आपको यहां पर स्टेटस के साथ ही चैनल्स भी नजर आएंगे. 
ये भी पढ़ें- WhatsApp में मिलेगा जबरदस्त फीचर, ग्रुप में ऐड करना होगा आसान, जानें कैसे
अब आपको चैनल्स के ऑप्शन में जाना होगा और Aaj Tak सर्च करना होगा. सर्च करते ही आपके सामने चैनल आ जाएगा, जिसे आप फॉलो कर सकते हैं. आज तक के चैनल को फॉलो करने के लिए आपको + के आइकॉन पर क्लिक करना होगा. 
चैनल को फॉलो करने से आपको लेटेस्ट खबरें वॉट्सऐप पर ही चैनल के माध्यम से मिलेंगी. इसकी वजह से आपके वॉट्सऐप पर तमाम मैसेज नहीं आएंगे. बल्कि ये सभी अपडेट्स आप आज तक के चैनल्स पर जाकर चेक कर सकते हैं. जैसे ही आप किसी वॉट्सऐप चैनल पर जाएंगे, तो लेटेस्ट मैसेज आने की वजह से आपको एक नोटिफिकेशन मार्क नजर आएगा. 
अगर आपको ये ऑप्शन नहीं मिल रहा है, तो आपको अपने वॉट्सऐप को अपडेट करना होगा. वॉट्सऐप को अपडेट करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर पर जाना होगा. यहां आपको वॉट्सऐप को सर्च करना होगा और फिर उसे अपडेट करना होगा.
ये भी पढ़ें- अब WhatsApp पर भी मिलेंगे PM नरेंद्र मोदी, लाइव हुआ चैनल, ऐसे जुड़ सकते हैं आप
अपडेट के बाद भी अगर आपको ये ऑप्शन नहीं मिल रहा है, तो कुछ वक्त के लिए इंतजार करना होगा. वैसे तो कंपनी ने इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है. धीरे-धीरे ये फीचर सभी तक पहुंच रहा है.
इसके साथ ही आपको अपनी प्राइवेसी की चिंता करने की भी जरूरत नहीं है. क्योंकि इस प्लेटफॉर्म पर आपका नंबर किसी को नजर नहीं आएगा. यानी आपका वॉट्सऐप नंबर पूरी तरह से सिक्योर रहेगा.
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code